logo-image

ऊंट ने पहले मालिक को दांतों से काटा, फिर... और ऊपर बैठकर ले ली जान 

Camel Fury : आप सांप का डसना, कुत्ते का काटना जरूर देखे होंगे, लेकिन ऊंट का हिंसक बनना नहीं देखे होंगे. एक ऊंट इतना हिंसक (Camel Fury) हो गया कि उसने न सिर्फ एक व्यक्ति काटा-पीटा, बल्कि उसकी जान ले ली.

Updated on: 07 Feb 2023, 04:27 PM

नई दिल्ली:

Camel Fury : आप सांप का डसना, कुत्ते का काटना जरूर देखे होंगे, लेकिन ऊंट का हिंसक बनना नहीं देखे होंगे. एक ऊंट इतना हिंसक (Camel Fury) हो गया कि उसने न सिर्फ एक व्यक्ति काटा-पीटा, बल्कि उसकी जान ले ली. इससे आक्रोशित लोगों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर ऊंट को मौत के घाट उतार दिया है. स्थानीय पुलिस (Rajasthan Police) ने शव के कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. राजस्थान के बीकानेर जिले में स्थित पांचू की यह घटना बताई जा रही है. 

बीकानेर जिले में एक गुस्साए ऊंट (Camel Fury) ने पहले अपने मालिक को दांतों को काटा, फिर दांतों से उठाकर जमीन पर पटका और उसके बाद अपने पैरों से रौंदा, जिससे वह व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया. इतने मारपीट के बाद भी ऊंट का मन नहीं भरा तो उसे अपने मालिक के ऊपर ही बैठ गया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई.  
  
पांचू के रहने सोहनराम सोमवार की शाम को अपने ऊंट के साथ खेत में थे. उसकी ढाणी के सामने ही ऊंट रस्सी से बंधा था. इस दौरान एक दूसरा ऊंट वहां आ गया, उसे देखकर उसका ऊंट रस्सी को तोड़कर दूसरे ऊंट के पीछे भागने लगा. इस पर मालिक भी अपने ऊंट (Camel Fury) के पीछे भागा. इस दौरान उसने जैसे ही अपने ऊंट को पकड़ा तो वह आक्रोशित हो गया. 

यह भी पढ़ें : Yamuna Expressway Road Accident : यमुना एक्सप्रेस-वे पर कंझावला जैसी दर्दनाक घटना, 10 किमी तक शव को घसीटती रही कार

ऊंट ने पहले अपने मालिक सोहनराम को अपने दांतों से काटा. फिर उसने अपने मालिक को उठा-उठाकर पटका और फिर उसके ऊपर बैठ गया. जब यह हादसा उस वक्त कोई दूसरा व्यक्ति खेत में नहीं था, नहीं तो सोहनराम को बचा लिया जाता. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराके अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया है.