logo-image
लोकसभा चुनाव

PNB अकाउंट होल्डर के लिए चेतावनी जारी, ऐसे हालात में बंद हो जाएगा खाता

पीएनबी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। बैंक की ओर एक अधिसूचना में कहा गया है कि खातों की गणना 30 अप्रैल 2024 तक की जाएगी.

Updated on: 07 May 2024, 10:46 PM

नई दिल्ली:

अगर आपका अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) में है तो सावधान हो जाइए. दरअसल, पीएनबी की ओर से उन अकाउंट होल्डर्स को चेतावनी जारी की गई है, जिनके अकाउंट्स में बीते तीन साल से किसी तरह का ट्रांजैक्शन नहीं हो रहा है. इन अकाउंट्स में किसी तरह का बैलेंस न होना इसका कारण है. बैंक की ओर कहा गया कि ऐसे निष्क्रिय अकाउंट्स को महीनेभर में बंद कर दिया जाएगा. पीएनबी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. बैंक की ओर से अधिसूचना जारी करके जानकारी दी गई है कि खातों की गणना 30 अप्रैल, 2024 तक की जाएगी. पीएनबी ने यह निर्णय अकाउंटस के दुरुउपयोग से बचने को लेकर किया गया है. 

ये भी पढ़ें: हरियाणा सरकार पर गहराया सियासी संकट, तीन निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस लिया

पीएनबी ने ट्वीट करके यह जानकारी साझा की है. उसने अधिसूचना जारी करके बताया है कि खातों की गणना 30 अप्रैल, 2024 के आधार पर की जाएगी. इसकी गणना तीन साल के बेस पर की जाएगी. यह 30 अप्रैल 2024 तक की जाएगी. पीएबी का यह निर्णय अकाउंट के दुरुपयोग को रोकने लिए लिया गया है.

 

KYC के बिना नहीं काम करेगा खाता  

बैंक के अनुसार, ऐसे सभी अकाउंट्स इस सूचना को प्रकाशित होने के एक माह के बाद बिना किसी अन्य सूचना के बंद कर​ दिए जाएंगे, जो ग्राहक की ओर से संबंधित ब्रांच में केवाईसी (KYC) दस्तावेज जमा किए बिना सक्रिय किया जाए.