logo-image

Republic Day 2024: 26 जनवरी को ये रहेगी मेट्रो की टाइमिंग, फ्री यात्रा कर सकेंगे ऐसे यात्री

Republic Day 2024: 26 जनवरी को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है और हर आने-जाने वाहन की चेकिंग की जा रही है. इस बीच गणतंत्र दिवस की परेड के मद्देनजर 26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव किया गया है

Updated on: 25 Jan 2024, 09:47 AM

New Delhi:

Republic Day 2024: देश में इस समय 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं. खासकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) की रिहर्सल किया जा रहा है. इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में चौकसी बढ़ा दी गई है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है और हर आने-जाने वाहन की चेकिंग की जा रही है. इस बीच गणतंत्र दिवस की परेड के मद्देनजर 26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन ( डीएमआरसी ) के अनुसार गणतंत्र दिवस के दिन सुबह चार बजे से मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा. डीएमआरसी की और से यह बदलाव परेड देखने के लिए कर्तव्य पथ पहुंचने वाले लोगों के लिए की है. डीएमआरसी के अपडेट में बताया गया कि कल यानी 26 जनवरी को सभी लाइन सुबह चार बजे से छह बजे तक उपलब्ध रहेंगी.

यह खबर भी पढें- Ayodhya: पौष पूर्णिमा के पर्व पर बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंचे श्रद्धालु, राम मंदिर में दर्शन को उमड़ा भक्तों का सैलाब

डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन लोगों के पास रिपब्लिक डे कार्यक्रम में पहुंचने के लिए ई-टिकट या ई-इनविटेशन होंने, ऐसे लोगों के कर्तव्य पथ तक पहुंचने के लिए कूपन जारी किए जाएंगे. खास बात यह है कि ऐसे यात्री कर्तव्य पथ तक निशुल्क यात्रा कर सकेंगे. फ्री यात्रा के लिए इन यात्रियों को मेट्रो स्टेशन पर निर्धारित काउंटरों पर अपने ई-टिकट, ई-इनविटेशन या मान्यता प्राप्त फोटो पहचान पत्र दिखाना होगा. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update Today: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, दिल्ली-NCR में घना कोहरा बना मुसीबत

बसों के रूट में भी बदलाव- 

गणतंत्र दिवस पर बसों के रूट में भी बदलाव किया गया है. 26 जनवरी को विजय चौक, राजपथ, इंडिया गेट, तिलक मार्ग-बहादुर शाह जफर मार्ग-दिल्ली गेट-नेताजी सुभाष मार्ग पर किसी भी गाड़ी के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी.