logo-image

PM मोदी का निवेशकों को दिया मूलमंत्र हुआ हिट, इन कंपनीज के शेयरों की बंपर खरीदारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा में बोलते हुए स्टॅाक मार्केट को लेकर बड़ा मूल मंत्र निवेशकों को दे गए. उन्होने कहा जिस सरकारी कंपनी को विपक्ष भला-बुरा कहे उसमें पैसा लगा दो. फायदे में रहोगे.

Updated on: 11 Aug 2023, 09:33 AM

highlights

  • अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए मोदी ने शेयर मार्केट में निवेश करने वालों को दिया था मूल मंत्र
  • बातों ही बातों में बोले थे पीएम मोदी, जिस कंपनी का विपक्ष विरोध करे उसमें पैसा लगाएं निवेशक
  • इशारों ही इशारों में दिये बयान ने कराया करोड़ों का निवेश

नई दिल्ली :

pm narendra modi stock market tips: विगत दिवस यानि गुरुवार को प्रदानमंत्री मोदी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब दे रहे थे. जिसमें उन्होने मजाकिया अंदाज में शेयर मार्केट में निवेश करने वालों को बड़ा मूल मंत्र दे  डाला. जिसका असर हुआ की देश की सरकारी कंपनीज के शेयरों की खरीदारी में बंपर उछाल देखा गया. एलआईसी व एचएएल के शेयर लोगों ने हाथों-हाथ खरीद डाले. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने लोकसभा में बोलते हुए कहा था कि जिस सरकारी कंपनी का विरोध विपक्ष करे. उसके शेयरों में आंख मूंदकर पैसा लगा दो वह ऊंचाई छुएगा. हालांकि उन्होंने ये बात कुछ मजाकिया लहजे में कही थी. लेकिन निवेशकों ने इसे तरजीह देते हुए सरकारी कंपनीज के शेयरों में जमकर पैसा लगाया. 

यह भी पढ़ें : RBI Update: अब 500 रुपए के पेमेंट पर नहीं होगी UPI पिन की जरूत, आरबीआई ने की घोषणा

क्या बोले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हेलीकॅाप्टर बनाने वाली कंपनी एचएएल  के लिए विपक्ष ने बुरा भला कहा. यही नहीं उसके गेट पर वीडियो भी शूट किया गया. लेकिन हुआ क्या एचएएल लगातार फायदे में चल रही है. एचएएल ने पिछले वित्त वर्ष में सबसे ज्यादा रेवेन्यू अर्जित किया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि एचएएल देश की आनबान शान बनकर उभरा है. साथ ही विपक्ष ने कहा कि  एलआईसी (LIC) डूब रहा है. गरीब का पैसा कैसे रिकवर होगा. लेकिन आज एलआईसी लगातार मजबूत हो रही है. उन्होने कहा कि शेयर मार्केट में रुचि रखने वालों को ये गुरुमंत्र है कि जिस सरकारी कंपनी को विपक्ष गाली दे, उसमें दांव लगा दीजिए सब अच्छा होगा. बस इसी बात को शेयर मार्केट के दिग्गजों ने हाथों हाथ लिया. साथ ही सरकारी कंपनियों के शेयरों में करोड़ों का निवेश कर डाला. हालांकि निवेश कितना हुआ है इसकी जानकारी तो अभी नहीं आई है... 

एलआईसी के शेयरों में बढ़ोतरी 
आपको बता दें कि शुक्रवार को एलआईसी के शेयरों में बढ़ोतरी देखने को मिली. जिन लोनों ने पीएम मोदी का भाषण सुनकर एलआईसी के शेयर खरीदे थे. वे गदगद नजर आ रहे हैं. एलआईसी का शेयर शुक्रवार को 645 रुपए प्रति शेयर पर खुला. लेकिन मार्केट के दिग्गजों का मानना है कि शेयर 900 रुपए तक पहुंचेगा. प्रधानमंत्री की मजाकिया मूड़ में कही गई बात को लोगों ने हाथों-हाथ लिया और निवेश भी करना शुरू कर दिया है.