logo-image

Delhi Traffic Police Advisory: अलर्ट! घर से निकलने से पहले पढ़ लें एडवाइजरी, दिल्ली के इन रास्तों पर आज No Entry

देश को आज मिलने जा रही नई संसद... PM मोदी करेंगे उद्घाटन. दरअसल आज यानि 28 मई 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे.

Updated on: 28 May 2023, 08:49 AM

नई दिल्ली:

देश को आज मिलने जा रही नई संसद... PM मोदी करेंगे उद्घाटन. दरअसल आज यानि 28 मई 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे. ये उद्घाटन समारोह सुबह सवा 7 बजे से शुरू होगा, लिहाजा देश भर से कई बड़े लोग नई संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में शरीक होंगे, जिसके चलते देश की राजधानी दिल्ली का यातायात प्रभावि होने के आसार हैं, जिसके मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर रोड के डाइवर्जेंस की जानकारी दी है. 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी में नए संसद भवन के उद्घाटन के मद्देनजर विशेष यातायात व्यवस्था करी गई है, ताकि कार्यों का सुचारू रूप से संचालन किया जा सके. वहीं एडवाइजरी के मुताबिक नए संसद भवन के उदघाटन के लिहाज से सुबह 5 बजे से दोपहर 3 बजे तक दिल्ली के कुछ मार्ग प्रभावित रहेंगे. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि अगर रविवार को ज्यादा जरुरी न हो, तो घर से बाहर निकलने से बचें, वरना जाम या डायवर्जन का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आपसे अनुरोध है कि किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए कृपया एडवाइजरी का पालन करें.

इन रास्तों पर नो एंट्री

बता दें कि आज यानि 28 मई को नए संसद भवन के उद्घाटन के मद्देनजर, मदर टेरेसा सेरेसेंट रोड गोलचक्कर(आर/ए), तालकटोरा, बाबा खड़क सिंह मार्ग, आर/ए पटेल चौक, अशोक रोड, आर/ए विंडसर प्लेस, जनपथ, आर/ए एमएलएनपी से घिरा क्षेत्र, अकबर रोड, आर/ए गोल मेथी, अकबर रोड, आर/ए जीकेपी,आर/ए गोल डाक खाना, अशोक रोड, आर/ए पटेल चौक, अशोक रोड, तीन मूर्ति मार्ग और मदर टेरेसा सेरेसेंट रोड ट्रैफिक के लिए बंद रहेंगे. केवल सिविल सेवा के उम्मीदवारों, लेबल वाले वाहनों , वास्तविक निवासियों के वाहनों और आपातकालीन वाहनों को इस क्षेत्र के भीतर आने-जाने की अनुमति रहेगी. 

वहीं जान लें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी में 28 मई को सड़क मार्ग का उपयोग करने वाले लोगों को ट्रैफिक एडवाइजरी जान लेने का निवेदन किया गया है. साथ ही नई दिल्ली के रास्ते में आने से बचने को कहा है. वहीं लोगों को धैर्य बनाए रखने और यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दी गई है. साथ ही ज्यादा जानकारी के दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के फेसबुक पेज, ट्विटर हैंडल और हेल्पलाइन के माध्यम से अपडेट रहने को कहा है.