logo-image

Kashmir Files: कश्मीर फाइल्स का लिंक भेज बैंक अकाउंट खाली कर रहे जालसाज

Kashmir Files move: कश्मीर फाइल्स मूवी इन दिनों चर्चाओं में है. मूवी में दिखाए गई कहानी को लेकर पूरा देश एक साथ होकर इसका प्रचार भी कर हा है. लेकिन इसी बात का फायदा साइबर ठग (cyber thugs) उठा रहे हैं.

Updated on: 16 Mar 2022, 06:41 PM

highlights

  • साइबर सेल में लगे शिकायतों के अंबार 
  • फ्री कश्मीर फाइल्स के टिकट का दे रहे झांसा

नई दिल्ली :

Kashmir Files move: कश्मीर फाइल्स मूवी इन दिनों चर्चाओं में है. मूवी में दिखाए गई कहानी को लेकर पूरा देश एक साथ होकर इसका प्रचार भी कर हा है. लेकिन इसी बात का फायदा साइबर ठग (cyber thugs) उठा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक अब सैंकड़ों लोगों को जालसाज कश्मीर फाइल्स (Kashmir Files)का लिंक भेजकर चूना लगा चुके हैं. आपको बता दें कि यदि आपके पास भी इस तरह का कोई लिंक आए तो भूलकर भी क्लिक न करें. वरना आपकी मेहनत की कमाई पर डाका पड़ते देर नहीं लगेगी. साइबर सेल व अन्य कुछ एक्सपर्ट ने सोशल मीडिया (social media) के माध्यम से लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. साथ ही संबंधित नंबर्स की निकटवर्ति साइबर सेल में करने की अपील भी की है.

यह भी पढ़ें : Electric Vehicles: अब पेट्रोल से भी सस्ते मिलेंगे इलेक्ट्रिक वाहन, नितिन गडकरी ने की घोषणा

दरअसल, इन दिनों कश्मीर फाइल्स मूवी देशभर में चर्चित है. फिल्म के प्रमोट के लिए आम जनता सामने आ गई है. बस इसी का फायदा कुछ जालसाज उठा रहे हैं. जालसाजों ने आम लोगों के व्हाट्सप नंबस पर कश्मीर फाइल्स मूवी का लिंक भेजना शुरू कर दिया है. साथ ही लिखा है कि इसे क्लिक करने पर आपको मूवी के फ्री में टिकट दिये जाएंगे. जालसाज मौके की नजाकत का फायदा बाखूबी उठा रहे हैं. लिंक को क्लिक करने के बाद ठगों के पास आपकी पर्सनल जानकारी पहुंच जाती है. जिसके बाद जालसाज आपके खाते में सेंध लगा सकते हैं. इसलिए इस तरह के किसी भी लिंक को बिना जांचे-परखे क्लिक न करें. नहीं तो आप बिना वजह आप गच्चा खा सकते हैं.

आपको बता दें कि ये डिजिटली ठग कोई पहली बार ही सक्रिय नहीं है. किसी भी त्यौहार पर इस तरह के लुभावने ऑफर दिये जाते हैं. जिसके बाद लिंक किसी भी माध्यम से भेजे जाते हैं. यही नहीं जालसाज सिर्फ लिंक ही नहीं भेज रहे हैं. बल्कि नंबर्स पर कॅाल कर भी परिवार के साथ फ्री कश्मीर फाइल्स का टिकट ऑफर कर रहे हैं. इसके लिए आपसे कुछ जरूरी जानकारी देने की बात कही जा रही है. आप भूलकर अपनी कोई जानकारी किसी ठग के साथ साझा न करें. अन्यथा बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं. एक्सपर्ट का मानना है किसी भी इवेंट पर ये नटवरलाल अपना उल्लू सीधा करने के लिए तरह-तरह के लिंक भेजते हैं. अब चूंकि कश्मीर फाइल्स ट्रेंड में है. इसलिए उसका ही लिंक भेजकर फायदा उठाना चाहते हैं.