logo-image

IRCTC: दक्षिण भारत के इन मंदिरों के सस्ते में करें दर्शन, IRCTC ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज

South India Tour: हर देशवासी की इच्छा होती है कि वह साउथ इंडिया में स्थित महत्वपूर्ण मंदिरों के दशर्न करे. लेकिन कई बार बजट के चलते दर्शन सपना ही बना रहता है.

Updated on: 14 Nov 2023, 10:58 AM

highlights

  • 11 दिसंबर को होगी पैकेज की शुरूआत, टूरिज्म ट्रेन में सफर का मिलेगा मौका
  • मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग, तिरुपति बालाजी मंदिर, मीनाक्षी मंदिर आदि के दर्शन कर उठाएं लाभ
  • खाने-पीने व ठहरने के लिए पैकेज में उचित व्यवस्था, खर्च को तीन कैटेगिरी में किया गया डिवाइड

नई दिल्ली :

South India Tour: हर देशवासी की इच्छा होती है कि वह साउथ इंडिया में स्थित महत्वपूर्ण मंदिरों के दशर्न करे. लेकिन कई बार बजट के चलते दर्शन सपना ही बना रहता है. यदि आप भी दक्षिण भारत के इन खास मंदिरों के दर्शन करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने दक्षिण भारत सैर के लिए किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है,. जिसकी शुरूआत 11 दिसंबर से की जा रही है. सभी यात्रियों को भारत गौरव ट्रेन से सफर कराया जाएगा.  टूर पैकेज में खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की उचित व्यवस्था की गई है. यही नहीं एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की मौजूदगी भी अनिवार्य है... 

यह भी पढ़ें : Diwali Gift: त्योहारी सीजन में किसानों को मिलेगा तोहफा, खाते में एक साथ क्रेडिट होंगे 5000 रुपए

क्या रहेगा शेड्यूल 
दरअसल. इस किफायती टूर पैकेज में आपको मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग, तिरुपति बालाजी मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, रामेश्वरम, कन्याकुमारी और त्रिवेंद्रम घूमने का मौका मिलेगा. टूर पैकेज की शुरुआत 11 दिसंबर को मालदा टाउन से होगी. इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट irctctourism.com पर जाकर कर सकते हैं.  पैमेंट करने के बाद पूरी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की हो जाएगी. यानि आपको कहां रुकना है औस ब्रेकफास्ट, लंच, डीनर सब व्यवस्था आईआरसीटीसी की जिम्मेदारी है. पैकेज को खासकर मालदा के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है.. 

इतना आएगा खर्च
इस टूर पैकेज को आईआरसीटीसी ने 3 कैटेगरी में डिवाइड किया है.  अगर आप इकोनॉमी कैटेगरी के तहत बुकिंग कराते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 22,750 रुपये खर्च करने होंगे. स्टैंडर्ड कैटेगरी के तहत बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 36,100 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, कंफर्ट कैटेगरी के तहत बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 39,500 खर्च करने होंगे. साथ ही आपको बता दें कि कैटेगिरी के हिसाब से ही होटल में एसी नॅान एसी की व्यवस्था की गाई है. 

इन मंदिरों के दर्शनों का मिलेगा मौका
रामेश्‍वरम: रामनाथस्वामी मंदिर
कन्याकुमारी: कन्याकुमारी मंदिर, विवेकानंद रॉक
त्रिवेंद्रम: श्री पद्मनास्वामी मंदिर
मरकापुर: मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग मंदिर
इन मंदिरों के कराए जाएंगे दर्शन
रेनिगुंटा: तिरुपति बालाजी मंदिर
कुदालनगर: मीनाक्षी अमन मंदिर