logo-image

IRCTC Tour: सिर्फ इतने रुपए में करें सिक्किम की सैर, IRCTC ने किया शानदार टूर पैकेज लॅान्च, जानें डिटेल्स

IRCTC Tour: आईआरसीटीसी देश के हर वर्ग व हिस्से को ध्यान में रखते हुए टूर पैकेज लॅान्च करता है. जिसमें आपको सस्ते में देश व विदेश में जाने का मौका मिलता है. ताजा टूर पैकेज सिक्किम के लिए लॅान्च किया गया है.

Updated on: 22 Sep 2023, 09:53 AM

highlights

  • देशभर में अपनी खूबसूरती के लिए जानता है पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम 
  • 20 नवंबर से होगी टूर की शुरुआत, कई जगहों पर मिलेगी घूमने का मौका
  • टूर के दौरान रुकने से लेकर खाने-पीने की चिंता करने की नहीं जरूरत

नई दिल्ली :

IRCTC Sikkim Tour: यदि आप भी अगले माह कहीं घुमकडी करने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॅार्पोरेशन आपके लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें आपको देश के सबसे सबसे खूबसूरत पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम को जानने का मौका मिलने वाला है.  टूर के दौरान खाने पीने व रुकने की चिंता करने की बिल्कुल जरूर नहीं है. साथ ही आईआरसीटीसी ने सुरक्षा व गाइड के भी पुख्ता इंतजाम किये हैं. हालांकि आपको गाइड़ सिर्फ हिंदी का ही मिलेगा. इसके अलावा भी टूर के दौरान कई सुविधाएं पर्यटकों को दी गई हैं.. 

यह भी पढ़ें : Bullet Train: सिर्फ 2 घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से अमृतसर, 320 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी बुटेल ट्रेन

क्या रहेगा शेड्यूल व डिटेल्स ?
आईआरसीटीसी ने इस शानदार टूर पैकेज का नाम नॅार्थ सिक्किम डिलाइट (North Sikkim Delight) रखा है.  साथ ही टूर की अवधि 8 दिन और 7 रात निर्धारित की गई है. टूर  की शुरूआत 20 नवंबर 2023 से करना तय किया है. जिसके लिए बुकिंग खोल दी गई है. पैकेज में आपको रेल द्वारा यात्रा कराई जाएगी. सिक्किम पहुंचने पर एसी बस या टैक्सी की व्यवस्था की गई है. जानकारी के मुताबिक  सबसे पहले  सियालदह रेलवे स्टेशन से ट्रेन के जरिए न्यू जलपाईगुड़ी जाएंगे. इसके बाद यहां से गंगटोक पहुंच कर आपके टूर की शुरुआत होगी. पैकेज में आपको गंगटोक के अलावा गुर्दोनगर सहित सिक्किम की महत्वपूर्ण डेस्टीनेशन पर ले जाया जाएगा... 

कितना आएगा खर्च?
टूर पैकेज में आपको 3 स्टार होटल में रुकने की सुविधा दी जाएगी. साथ ब्रेकफास्ट, लंच  व डीनर दिया जाएगा. अब बात आती है खर्च की तो यदि आप अकेले यात्रा करेंगे तो 41800 रुपए पे करना होगा. यदि आप दो लोगों के साथ सीट बुकिंग करते हैं तो ये खर्च घटकर 31 500 रुपए प्रति व्यक्ति रह जाएगा. तीन लोगों के साथ 30,500 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से खर्च करना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं..