logo-image

IRCTC Tour: सस्ते में करें रण ऑफ कच्छ की सैर , IRCTC ने लॅान्च किया स्पेशल टूर

IRCTC Tour: घूमने-फिरने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. आईआरसीटीसी ने सर्दियों के मौसम के लिए शानदार व किफायती टूर पैकेज की घोषणा की है. जिसकी बुकिंग नवंबर में शुरु कर दी जाएंगी.

Updated on: 07 Sep 2023, 11:14 AM

highlights

  • टूर के दौरान खाना-पीना और ठहरने की नहीं करनी है चिंता
  • 22 नवंबर, 2023 से 29 फरवरी, 2024 के बीच कभी भी करा सकते हैं बुकिंग
  • आईआरसीटीसी ने खासकर सर्दियों के मौसम के लिए डिजाइन किया टूर पैकेज

नई दिल्ली :

Gujarat IRCTC Tour: सर्दियों के मौसम में घुमकड़ी करने के वालों के लिए ये खबर काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने रण ऑफ कच्छ की सैर के शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसकी बुकिंग सर्दियों में ही शुरू की जाएगी.  टूर के दौरान खाना-पीना और रहना सब आईआरसीटीसी की जिम्मेदारी होगी. यही नहीं सुरक्षा व गाइड का भी इंतजाम किया गया है. आपको बता दें कि हर साल रण ऑफ कच्छ के लिए स्पेशल फेस्टिवल का आयोजन सर्दियों के मौसम में होता है. उसी को देखते हुए इस टूर को डिजाइन किया गया है.  टूर के लिए 22 नवंबर 2023 से बुकिंग शुरु कर दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें : GST Rule Changes: कसीनों व ऑनलाइन गेमिंग को लेकर सरकार ने बदले नियम, देनी होगी 28% GST

टूर की अन्य जानकारी
आईआरसीटीसी ने इस टूर की समय अवधि 5 दिन और 4 रात निर्धारित की है. ताकि सैलानी अच्छे रण ऑफ कच्छ की सैर कर सकें. इसके आलावा आपको गुजरात के अन्य स्थानों पर भी जाने का मौका इस टूर पैकेज के माध्यम से मिलेगा. टूर पैकेज में आपको रेल से यात्रा कराई जाएगी. यही नहीं वहां पहुंचने पर एसी बस की व्यवस्था की गई है. साख ही रुकने के लिए 3 स्टार होटल का इंतजाम किया गया है. सुरक्षा व गाइड की जिम्मेदारी भी आईआरसीटीसी ने ली है. ब्रेक फॅास्ट, लंच, डीनर आदि सभी बुनियादी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी ने जिम्मेदारी ली है.. 

कितना आएगा खर्च 
पैकेज की सबसे खास बात इसमें आपको 3 एसी व 2 एसी में ट्रैवर का मौका मिलने वाला है. भुज की टेंट सिटी में आपको प्रीमियम एसी टेंट में ठहरने का अवसर प्रदान होगा.  इसके अलावा आपको बता दें कि पैकेज को तीन भागों में डिवाइड किया गया है. Comfort पैकेज चुनने पर आपको अकेले 33,500 रुपये, 2 लोगों के साथ 19,000 रुपये और 3 लोगों को 16,750 रुपये खर्चने होंगे. वहीं  Delux क्लास को चुनने पर आपको अकेले 35,000 रुपये, दो लोगों को 20,450 रुपये और तीन लोगों में 18,350 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब खर्च करना होगा.