logo-image

IRCTC Tour: सिर्फ इतने रुपए में करें दुबई का टूर, IRCTC लाया है शानदार टूर पैकेज

Dubai Abu Dhabi Tour: हर किसी का सपना होता हैं कि वह एक बार विदेशी टूर जरूर करे. यदि उसमें भी किसी को दुबई की सैर मिल जाए तो फिर क्या कहना.

Updated on: 08 Dec 2023, 03:22 PM

highlights

  • पैकेज में दुबई और अबू धाबी घूमने का मिलेगा मौका,  होटल की मिल रही फैसिलिटी
  • खाने पीने व ठहरने की पूरी  जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की रहेगी
  • एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की भी रहेगी व्यवस्था, लोकल घूमने के लिए एसी कैब मिलेगी

दिल्ली :

Dubai Abu Dhabi Tour: हर किसी का सपना होता हैं कि वह एक बार विदेशी टूर जरूर करे. यदि उसमें भी किसी को दुबई की सैर मिल जाए तो फिर क्या कहना. आईआरसीटीसी आपकी इस मुराद को पूरी करने के लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है.  जिसमें आपको कम पैसों में दुबाई व अबू-धाबी घूमने का मौका मिल रहा है. आईआरसीटीसी ने इस पैकेज को 6 दिन और पांच रात के लिए डिजाइन किया है. साथ ही पैकेज में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर तीनों की व्यवस्था की गई है. यही नहीं टूर के दौरान आपको एक अंग्रेजी बोलने वाला गाइड भी मिलेगा.. 

यह भी पढे़ं : UPI पेमेंट करने वालों की आई मौज, RBI ने लिमिट बढ़ाकर की 5 लाख

ये रहेगा शेड्यूल
आईआरसीटीसी ने ये टूर पैकेज  5 रात और 6 दिन के लिए निर्धारित है.  टूर पैकेज में आपको प्रसिद्ध बिल्डिंग बुर्ज खलीफा, दुबई मॉल, मरीना क्रूज, म्यूजिकल फाउंटेन आदि घूमने का मौका मिलेगा.  वहीं अबू धाबी में आपको ग्रैंड हिंदू मंदिर में दर्शनलाभ लेने का भी अवसर मिलने वाला है. टूर के दौरान आपको 4 स्टार होटल में रुकने की व्यवस्था की गई है. वहीं लोकल में घूमने के लिए एसी बस में सफऱ करने का मौका मिलने वाला है. टूर पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों की व्यवस्था होगी... 80 साल तक तक की उम्र के यात्रियों को आईआरसीटीसी द्वारा ट्रैवल इंश्योरेंस का लाभ भी मिलेगा.

यह भी पढ़ें : महंगा नहीं होगा होम और कार लोन, RBI ने की घोषणा, रेपो रेट 6.50 फीसदी

इतना आएगा खर्च
अब बात कर लेते हैं पैकेज के सबसे अहम पार्ट की. जिसमें आपको बता दें कि  सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको 1,29,300 रुपये, डबल ऑक्यूपेंसी में 1,07,500 रुपये. साथ ही यदि आप तीन लोगों के साथ टूर पैकेज का आनंद लेना चाहते हैं तो 1,06,800 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा. बच्चा यदि साथ है तो उसके लिए अलग से किराया दिया जाएगा.  यह एक फ्लाइट टूर पैकेज है. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाना होगा.. साथ ही निकटवर्ती आईआरसीटीसी कार्यालय जाकर भी अपना टिकट बुक कराया जा सकता है.