logo-image

IRCTC: सस्ते में करें अंडमान की सैर, IRCTC ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज

IRCTC Andaman Tour: सर्दियों में ज्यादातर लोगों का मन होता है कि आउटिंग की जाए. सर्दियों में भी जनवरी माह ऐसा है, जहां लोगों के घूमने-फिरने के लिए मुफीद माना जाता है.

Updated on: 09 Jan 2024, 02:26 PM

highlights

  • सर्दियों में अंडमान घूमने वालों की होती है काफी भीड़ 
  • पैकेज में आपको खान-पान व ठहरने की रहेगी व्यवस्था
  •  21 जनवरी को होगी इस टूर पैकेज की शुरूआत

नई दिल्ली :

IRCTC Andaman Tour: सर्दियों में ज्यादातर लोगों का मन होता है कि आउटिंग की जाए. सर्दियों में भी जनवरी माह ऐसा है, जहां लोगों के घूमने-फिरने के लिए मुफीद माना जाता है. इसी को ध्यान में रखते हुए आईआरसीटीसी शानदार व किफायती टूर पैकेज लॅान्च करता रहता है. नया पैकेज अंडमान घूमने का है. जहां आपको खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की उचित व्यवस्था की गई है. आपको बता दें कि ये फ्लाइट टूर पैकेज है. जिसे खासकर कोलकाता के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. आपको बता दें कि पैकेज के दौरान सुरक्षा की जिम्मेदारी भी आइआरसीटीसी ने ली है. इसके अलावा एक अंग्रेजी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी की गई है. ताकि आपको अंडमान के मुख्य प्लेस का पता चल सके. 

यह भी पढ़ें : बेरोजगार युवाओं लिए आए अच्छे दिन, सरकार दे रही 25 लाख रुपए

ये रहेगा शेड्यूल
आपको बता दें कि टूर पैकेज का नाम Andaman with Baratang Island ex Kolkata. रखा है. यह टूर पैकेज 5 दिन और 6 रात के लिए डिजाइन किया है. टूर की शुरूआत 21 जनवरी को हो रही है.  पैकेज में  आपको कोलकाता से पोर्ट ब्लेयर जाने और आने के लिए फ्लाइट की सुविधा मिल रही है.इस पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट और डिनर की फैसिलिटी मिल रही है. इस टूर पर आपको बोट टिकट जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी. साथ ही पैकेज की खास बात है कि सभी यात्रियों को ट्रेवल इंश्योरेंस की सुविधा दी जा रही है. इसके अलावा एक गाइड की व्यवस्था भी की गई है. 

इतना आएगा खर्च
आपको बता दें कि सभी सैलानियों को होटल में सिंगल, डबल और ट्रिपल शेयरिंग में ठहरने का मौका मिल रहा है. आपको बता दें कि सिंगल ऑक्यूपेंसी पर आपको 54,700 रुपये प्रति व्यक्ति खर्चने होंगे. जबकि दो लोगों के साथ आपका खर्च घटकर  44,800 रुपये  हो जाएगा. साथ ही तीन लोगों के साथ ये खर्च  43,900 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से रह जाएगा. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट की जा सकती है.  इसके अलावा संबंधित सैलानी निकटवर्ती आईआरसीटीसी के कार्यालय जाकर भी अपनी सीट बुक कर सकता है.  टूर पैकेज 21 जनवरी से शुरू होकर 11 फरवरी के बीच रहेगा.