logo-image
लोकसभा चुनाव

IRCTC: अब सस्ते में मिल रहा साउथ इंडिया घूमने का मौका, IRCTC ने किया शानदार टूर पैकेज लॅान्च

IRCTC Dakshin Bharat Yatra Tour Package: अगर आप भी गर्मियों की छुट्टियों में कहीं घूमने व धार्मिक यात्रा की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है.

Updated on: 30 Apr 2024, 01:44 PM

highlights

  • दक्षिण भारत टूर के दौरान मिलेंगी आपको तमाम सुविधाएं 
  • कुल 12 दिन निर्धारित की गई टूर की अवधि
  • अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर की जा सकती है अपनी सीट बुक

नई दिल्ली :

IRCTC Dakshin Bharat Yatra Tour Package:  इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कार्पोरेशन हर वर्ग व क्षेत्र का ध्यान रखते हुए टूर पैकेज लॅान्च करता है. ताजा जानकारी के मुताबिक आईआरसीटीसी ने दक्षिण भारत का टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको तमाम तरह की सुविधाएं भी मिल रही हैं.  आपको बता दें कि दक्षिण भारत में कई विश्व विख्यात मंदिर हैं, जहां हर साल बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शनों के लिए पहुंचते हैं. दक्षिण भारत के इस टूर पैकेज में आपको खाने-पीने से लेकर रूकने व लोकल टैक्सी की भी व्यवस्था की गई है. साथ ही टूर की अवधि भी प्रायाप्त रखी है. ताकि सभी जगह आराम से घूमना हो जाए... 

ये भी पढ़ें : Rules Change: 1st May से बदल जाएंगे ये जरूरी नियम, आम आदमी की जेब पर पडे़गा सीधा असर

ये रहेगा टूर का पूरा कार्यक्रम 
आईआरसीटीसी ने इस शानदार व किफायती टूर पैकेज का नाम दक्षिण भारत यात्रा (DAKSHIN BHARAT YATRA) रखा है.  टूर की अवधि 11 रात और 12 दिन निर्धारित की है.  साथ ही आपको बता दें कि टूर की शुरूआत 3 मई, 2024 को होना तय है.  ये टूर पैकेज खासकर राजस्थान के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. इसलिए आप टूर की शुरूआत अजमेर, भिलवाड़ा, जयपुर उदयपुर आदि शहरों से कर सकते हैं.  घूमाने की बात करें तो कन्याकुमारी, मलिकार्जुन, रामेश्वरम, तिरूपति और त्रिवेंदरम जैसे प्रशिद्ध स्थानों पर घुमाया जाएगा. आपको बता दें इस टूर पैकेज में आपको पूरी यात्रा ट्रेन से कराई जाएगी... यही नहीं ठहरने के लिए होटल की व्यवस्था भी कराई जाएगी. 

इतना आएगा खर्च
खर्च की अगर बात करें तो तीन कैटेगिरी में डिवाइड किया गया है. जिसमें आपको अकेले यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 35,860 रुपये निर्धारित किया गया है. वहीं दो लोगों के साथ टिकट बुक कराने पर आपको 30,550 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से खर्च करना होगा. मील की बात करें तो ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों की सुविधा आपको मिलेगी. अपनी सीट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा..