logo-image

IRCTC: सिर्फ 13710 रुपए में मिल रहा कांसी, अयोध्या, वाराणसी घूमने का मौका, मिलेंगी ये तमाम सुविधाएं

IRCTC Tour Package: अयोध्या से लेकर वाराणसी, प्रयागराज घूमने का मौका आपको बहुत ही कम पैसों में मिल रहा है. यदि आप इसी माह घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ये टूर पैकेज आपके काम का हो सकता है.

Updated on: 22 Apr 2024, 10:47 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने लॅान्च किया शानदार टूर पैकेज, इतने दिन निर्धारित की अवधि
  • खाने-पीने से लेकर रुकने तक की कोई भी चिंता करने की नहीं जरूरत
  • भारत की पहली टूरिस्ट ट्रेन भारत गौरव से कराई जाएगी सालानियों को यात्रा

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: अगर आप भी गर्मियों की छुट्टियों में घूमने के साथ धर्म लाभ कमाना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॅार्पोरेशन ने कांसी से लेकर अयोध्या, प्रयागराज से लेकर तमाम डेस्टीनेशन पर घूमाने के लिए शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. पैकेज की खास बात ये है कि यह बेहद किफायती है. सिर्फ 13710 रुपए में आप कई जगहों की सैर कर सकते हैं. टूर पैकेज के दौरान आपको भारत की पहली टूरिस्ट ट्रेन भारत गौरव से यात्रा करने का मौका मिल रहा है.  यही नहीं सालानियों को तमाम सुविधाओं का लाभ भी इस पैकेज में मिल रहा है. आईआरसीटीसी ने खासकर पूणे के लोगों के लिए ये टूर पैकेज डिजाइन किया है. 

यह भी पढ़ें: Indian Railways: अब सामान्य श्रेणी में यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा इस खास सुविधा का लाभ

ये रहेगा शेड्यूल
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने ये शानदार व किफायती टूर 8 दिन और 7 रातों के लिए फिक्स किया है.  जिसमें आपको कांसी, अयोध्या व प्रयागराज तीनों शहरों के धार्मिक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे. यही नहीं लोकल में घूमने के लिए आपको टैक्सी की व्यवस्था की गई है. साथ ही टूर पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों की मील की व्यवस्था की गई है. डेस्टीनेशन की बात करें तों इस पैकेज में सैलानियों को सारनाथ, काशी विश्वनाथ मंदिर, गंगा आरती के साथ अयोध्या में राम जन्मभूमि, हनुमानगढ़ी, सरयू नदी पर आरती कराई जाएगी. साथ ही प्रयागराज में त्रिवेणी संगम देखने का मौका मिल रहा है. 

इतना आएगा खर्च
टूर पैकेज के नाम की  बात करें तो पैकेज का नाम- Ayodhya sang Kashi Yatra By Bharat Gaurav Tourist train (WZBG13) तय किया गया है.  टूर की शुरूआत पूणे  से 28 अप्रैल को हो रही है. बोर्डिंग/डिबोर्डिंग स्टेशन की बात करें तो पुणे, लोनावाला, कर्जत, कल्याण, वसई रोड, सूरत, वडोदरा, उज्जैन और संत हिरदाराम नगर ये ट्रेन रुककर चलेगी. वहीं खर्च की बात करें तो शुरुआती किराया 13710 रुपए रखा गया है. वहीं कंफर्ट क्लास में सफर करने पर प्रति व्यक्ति के हिसाब से 24500 रुपए चुकाने होंगे. इसके अलावा एसी सेकेंड क्लास में 29,700 रुपये खर्च करने होंगे.