logo-image

IRCTC ने लॅान्च किया सिंगापुर- मलेशिया का शानदार टूर पैकेज, सिर्फ इतने रूपए में मिलेगा घूमने का मौका

IRCTC Singapore Malaysia Tour: भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के टूरिस्ट चाहते हैं कि उन्हें मलेशिया और सिंगापुर घूमने का मौका मिले. लेकिन कई बार बजट की वजह से मन की बात मन में ही अटक कर रह जाती है.

Updated on: 02 Oct 2023, 10:47 AM

highlights

  • सिंगापुर और मलेशिया भारत समेत दुनिया भर के सैलानियों के लिए शानदार टूर प्लेस
  • टूर में आपको खाने-पीने व ठहरने की सभी व्यवस्थाओं के बारे में चिंता की नहीं जरूरत
  • सुरक्षा व गाइड की जिम्मेदारी भी आईआरसीटीसी ने ली, जानें क्या रहेगा किराया

नई दिल्ली :

IRCTC Singapore Malaysia Tour: भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के टूरिस्ट चाहते हैं कि उन्हें मलेशिया और सिंगापुर घूमने का मौका मिले. लेकिन कई बार बजट की वजह से मन की बात मन में ही अटक कर रह जाती है. लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक आईआरसीटीसी बहुत ही किफायती पैकेज में आपको सिंगापुर और मलेशिया की सैर करने का मौका दे रहा है. जिसमें खाने-पीने से लेकर तमाम सुविधाओं का लाभ मिलेगा. यही नहीं अंग्रेजी के गाइड की व्यवस्था भी की गई है. भारत से आपको फ्लाइट के द्वारा सिंगापुर ले जाया जाएगा. इसके बाद वहां आपके लिए टैक्सी की व्यवस्था की गई है. साथ ही शानदार होटल में ठहरने की व्यवस्था भी की गई है... 

यह भी पढ़ें : Diwali Special: दशहरा-दीवाली पर नहीं होगी सीट की किल्लत, रेलवे ने बनाई शानदार व्यवस्था

क्या रहेगा टूर का शेड्यूल?
आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज का नाम Enchanting Singapore and Malaysia रखा है. आपको बता दें कि यह एक फ्लाइट पैकेज है जिसमें आपको यात्रा के दौरान तमाम तरह की सुविधाएं मिलेगी.  पैकेज की शुरुआत 20 नवंबर, 2023 और 4 दिसंबर, 2023 को सफर करने को मिलेगा. यह पूरा पैकेज 7 दिन और 6 रात का होगा. पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर तीनों की सुविधाएं मिलेगी. यही नहीं अग्रेजी के गाइड की सुविधा भी दी गई है. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की और से रहेगी.. 

कहां घूमने का मिलेगा मौका
मलेशिया की बात करें तो सैलानियों को क्वालालंपुर के Batu Caves, Putrajaya सिटी टूर और Kuala Lumpur सिटी टूर जैसी कई जगहों पर घूमने को मिलेगा.  सिंगापुर में आपको Merlion Park, Singapore Flyer, Sentosa Island जैसी कई जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा. आपको बता दें कि इस टूर पैकेज में आपको ट्रैवल इंश्योरेंस का लाभ भी मिलेगा. खर्च की अगर बात करें तो प्रति व्यक्ति  1,63,700 रुपये आपको चुकानें होंगे. वहीं अगर दो लोगों के साथ पैकेज बुकर करते हैं तो ये खर्च 1,34,950 रुपये रह जाएगा. वहीं तीन लोगों के साथ सिर्फ 1,18,950  रुपए में आप टूर का आनंद ले सकेंगे.