logo-image

IRCTC: नॉर्थ ईस्ट में घूमने का शानदार मौका, सिर्फ इतने रुपए करें असम से लेकर मेघालय की सैर

IRCTC: नवंबर आने को है, ऐसे में ज्यादातर लोगों ने कहीं न कहीं घूमने का प्लान बनाया है. भारत में नार्थ ईस्ट को भी घूमने के लिहाज से अच्छा माना जाता है. हर किसी का सपना होता है कि वह कभी न कभी नार्थ ईस्ट की सैर करें.

Updated on: 20 Oct 2023, 12:21 PM

highlights

  • टूर के दौरान खाने-पीने से लेकर रुकने तक की सभी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की रहेंगी
  • नॉर्थ-ईस्ट के 5 राज्यों असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय की कर सकेंगे सैर
  • आईआरसीटीसी ने 14 रात और 15 दिनों के लिए डिजाइन किया टूर पैकेज

नई दिल्ली :

IRCTC: नवंबर आने को है, ऐसे में ज्यादातर लोगों ने कहीं न कहीं घूमने का प्लान बनाया है. भारत में नार्थ ईस्ट को भी घूमने के लिहाज से अच्छा माना जाता है. हर किसी का सपना होता है कि वह कभी न कभी नार्थ ईस्ट की सैर करें. लेकिन कई लोगों की घुमकड़ी में बजट आड़े आ जाता है. यदि आपके मन में भी नार्थ ईस्ट घूमने का चल रहा है तो आईआरसीटीसी का ये टूर पैकेज आपके लिए मुफीद हो सकता है. क्योंकि IRCTC सस्ते में आपको 5 राज्यों असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय  की सैर करने का मौका दे रहा है. आईये जानते हैं टूर पैकेज की ज्यादा जानकारी. 

यह भी पढ़ें : 8th Pay Commission: त्योहारी सीजन में कर्मचारियों को मिल सकती है एक और खुशी, 8th पे कमीशन की फाइल हुई तैयार

ये रहेगा टूर पैकेज का शेड्यूल
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज का नाम  नॉर्थ ईस्ट डिस्कवरी (North East Discovery) रखा है.  इस टूर पैकेज के बारे में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है. जिसमें बताया गया है कि ये टूर पैकेज की अवधि 14 रात और 15 दिनों की रहेगी. साथ ही इसमें सैलानियों को नॉर्थ-ईस्ट के 5 राज्यों असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय की सैर कर सकेंगे. इस दौरान पर्यटकों को गुवाहाटी, ईटानगर, शिवसागर, जोरहाट, काजीरंगा, उनाकोटी, अगरतला, उदयपुर, दीमापुर, कोहिमा, शिलांग और चेरापूंजी घूमने का मौका मिलेगा.

कितना आएगा खर्च
दरअसल, आईआरसीटीसी ने ये टूर पैकेज खासकर दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए डिजाइन किया है. टूर के दौरान  खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. यही नहीं 3 स्टार होटल में रुकने का भी मौका मिलेगा. साथ ही पूरी यात्रा भारत गौरव डीलक्स टूरिस्ट ट्रेन से कराई जाएगी. इस स्पेशल ट्रेन में सफर करने वाले यात्री दिल्ली के अलावा गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला, कानपुर और लखनऊ स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कर सकेंगे. पैकेज के खर्च की बात करें तो प्रति व्यक्ति 75,050 रुपए रखा गया है.