BREAKING NEWS
  • मुश्ताक अहमद बोले- भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने के लिए करना चाहिए ये काम- Read More »
  • अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुसलमानों को स्वीकार करना चाहिए: VHP- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

Indian Railway: रेल यात्रियों को मिलने जा रही बड़ी सौगात, कई ट्रेनें होंगी शुरू

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 15, 2019 08:59:40 AM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit : फाइल फोटो )

दिल्ली:  

Indian Railway-IRCTC: दिवाली (Diwali) से पहले उत्तर रेलवे ने लाखों रेल यात्रियों को शानदार तोहफा दिया है. दरअसल, यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने 10 सेवा सर्विस ट्रेन शुरू करने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेल मंत्री पीयूष गोयल, रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अंगड़ी, केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन और धर्मेंद्र प्रधान दिल्ली से शामली की ट्रेन को रवाना करेंगे. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार का कहना है कि यह एक्सप्रेस ट्रेनें दिल्ली से शामली, भुवनेश्वर से नया गढ़ टाउन, डिब्रूगढ़, कोटा, झालावाड़ और कोयंबटूर के लिए चलेंगी.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 15th Oct 2019: MCX पर आज सोना-चांदी खरीदें या बेचें, जानिए देश के दिग्गज जानकारों का नजरिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज नई दिल्ली-शामली के लिए विशेष ट्रेन संख्या 04031 रवाना की जाएगी. आज दोपहर 2 बजे रेल मंत्री इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. यह ट्रेन शाम 5 बजकर 15 मिनट पर शामली पहुंचेगी. वहीं कल यानि बुधवार से सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर शामली के लिए रवाना की जाएगी. जानकारी के अऩुसार यह ट्रेन 16 अक्टूबर से दिल्ली और शामली के बाच नियमित तौर पर चलेगी. जानकारी के मुताबिक ट्रेन संख्या 51917 दिल्ली जंक्शन से सुबह 8 बजकर 40 मिनट बजे चलेगी.

यह भी पढ़ें: Petrol Price Today 15 Oct: तीन दिन की स्थिरता के बाद आज फिर सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

यह ट्रेन शामली में दोपहर 11:50 पर पहुंच जाएगी. ट्रेन संख्या 51918 उसी दिन शामली से दोपहर 2 बजे रवाना हो जाएगी और दिल्ली जंक्शन पर शाम को 5 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेगी. इस ट्रेन में 11 सामान्य श्रेणी के कोच लगे होंगे. यह ट्रेनें शाहदरा, गोकुलपुर सबोली हॉल्ट, नौली, खेकड़ा, बागपत रोड, बड़ौत, कासिमपुर खेड़ी और कांदला स्टेशनों पर ठहरेंगी.

First Published: Oct 15, 2019 08:59:40 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो