logo-image

Electricity Subsidy: दिल्ली में फ्री बिजली योजना को फिर मिली मंजूरी, एक साल ओर बढ़ाई सब्सिडी स्कीम

Electricity Subsidy yojna: दिल्ली वालों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. क्योंकि सरकार ने एक साल के लिए फिर से फ्री बिजली योजना को मंजूरी दे दी है. यही नहीं 201 से 400 यूनिट बिजली यूज करने वालों को भी 50 प्रतिशत तक सब्सिडी देने का प्रावधान पहले की तरह

Updated on: 05 Apr 2023, 03:28 PM

highlights

  • 200 से 400 यूनिट यूज करने वालों को भी 50 प्रतिशत तक की मिलेगी छूट 
  • ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कहा साजिश के बाद नहीं घबराई दिल्ली सरकार
  • जनहित काम हमेशा करती रहेगी, केजरीवाल सरकार 

नई दिल्ली :

Electricity Subsidy yojna: दिल्ली वालों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. क्योंकि सरकार ने एक साल के लिए फिर से फ्री बिजली योजना को मंजूरी दे दी है. यही नहीं 201 से 400 यूनिट बिजली यूज करने वालों को भी 50 प्रतिशत तक सब्सिडी देने का प्रावधान पहले की तरह जारी रहेगा.  दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी के मुताबिक, अक्टूबर से अब तक बिजली सब्सिडी के लिए प्राप्त आवेदन अप्रैल 2024 तक मान्य माने जाएंगे. उन्होने कहा कि बीजेपी के उपराज्यपाल की साजिशों के बाद भी दिल्ली सरकार जनहित के काम करती रहेगी. 

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल की निर्भरता होगी खत्म, सिर्फ 50 रुपए लीटर में चलेगी कार

बिजली रोकने का प्रयास 
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार के जनहित के कार्यों को रोकने के लिए बीजेपी तमाम प्रयास कर रही है. लेकिन उनके सभी प्रयास धरासायी हो गये. 1 साल के लिए फ्री बिजली योजना को मंजूरी दे दी गई है. उन्होने बीजेपी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए जमकर हमला बोला. उन्होने कहा केजरीवाल सरकार ने 2019 में फ्री बिजली योजना शुरू की थी. तभी से निर्बाध योजना सुचारू रूप से चल रही है. हालांकि इसे रोके जाने की साजिशें काफी दिनों से की जा रही है. 

48 लाख उपभोक्ताओं ने चुना सब्सिडी विकल्प 
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में लगभग 60 लाख से ज्यादा बिजली उपभोक्ता है. जिनमें से 48 लाख ने सब्सिडी का विकल्प चुना है.  केजरीवाल ने ऐलान किया था कि बिना आवेदन के सब्सिडी का लाभ किसी को नहीं दिया जाएगा. ताजा जानकारी के मुताबिक  2024 तक सब्सिडी योनजा चालू रहेगी. जिन्होने अप्रैल तक भी आवेदन किया है उन्हें मान्य किया जाएगा. इसलिए दिल्ली के लोगों को चिंता करने की  बिल्कुल जरूरत नहीं है.