logo-image

Do Dham Yatra: सस्ते में मिल रहा बद्रीनाथ, केदारनाथ के दर्शनों का मौका, मिलेंगी तमाम सुविधाएं

Do Dham Yatra: अगर आप भी भगवान शिव के दर्शनों के अभिलाषी हैं तो ये खबरा आपके बहुत काम की है. क्योंकि आपको किफायती टूर पैकेज में उत्तराखंड घूमने व दो धाम के दर्शन करने का मौका मिल रहा है.

Updated on: 23 Apr 2024, 10:02 AM

highlights

  • हरिद्वार, गुप्तकाशी, केदारनाथ, बद्रीनाथ और ऋषिकेश घूमने का मिलेगा अवसर
  • आईआरसीटीसी ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज
  • टूर पैकेज की अवधि 8 दिन 7 रात की निर्धारित

नई दिल्ली :

Do Dham Yatra: अगर आप भी भगवान शिव के दर्शनों के अभिलाषी हैं तो ये खबरा आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपको सस्ते में बद्रीनाथ, केदारनाथ के दर्शनों का मौका दे रहा है.  दो धाम के साथ इस पैकेज में आपको  हरिद्वार, गुप्तकाशी, केदारनाथ, बद्रीनाथ और ऋषिकेश धूमने का मौका मिलेगा. पैकेज में आपको तमाम सुविधाओं का लाभ मिल रहा है. जैसे आपको खाने-पीने और रुकने की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है. साथ ही आपको लोकल घूमने के लिए एसी टैक्सी की व्यवास्था की गई है. इसके अलावा एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से की गई है...

यह भी पढ़ें : Toll Tax Rules: इन मौकों पर नहीं देना होता टोल टैक्स, सबके लिए जानना है जरूरी

ये रहेगा यात्रा का शेड्यूल 
आपको बता दें कि यात्रा की अवधि आईआरसीटीसी ने 8 दिन और 7 रात निर्धारित की गई है.  इसमें आपको मील में ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा मिलेगी. साथ ही टूर पैकेज की शुरूआत की बात करें तो 5 जून 2024 को होगी.  वहीं आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने ये पैकेज खासकर नागपुर के लोगों के लिए डिजाइन किया है. वहीं से इसकी शुरूआत होगी.इस पैकेज की बुकिंग आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट से कर सकते हैं. यही नहीं पैकेज की ज्यादा जानकारी के लिए आप 82879312886 पर संपर्क कर सकते हैं.

इतना आयेगा प्रति व्यक्ति खर्च
आईआरसीटीसी ने इस पैकेज का नाम Do Dham Yatra Ex Nagpur (WMA78) निर्धारित किया है.  साथ ही बताया है कि ये एक फ्लाइट टूर पैकेज है. यानि नागपुर से सीधे आपको फ्लाइट से उत्तराखंड ले जाया जाएगा.  वहीं खर्च की बात करें तो टूर पैकेज की शुरुआत 46,900 रुपये  प्रति व्यक्ति से हो रही है. डबल ऑक्यूपेंसी पर 49,800 रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 73,700 रुपये खर्च करना होगा.  

टूर पैकेज की जानने योग्य बातें 
पैकेज का नाम – Do Dham Yatra Ex Nagpur (WMA78)
डेस्टिनेशन कवर – हरिद्वार, गुप्तकाशी, केदारनाथ, बद्रीनाथ और ऋषिकेश
कितने दिन का होगा टूर – 7 रात और 8 दिन
प्रस्थान करने की तारीख –  5 जून, 2024
मील प्लान – ब्रेकफास्ट और डिनर
ट्रैवलिंग मोड – फ्लाइट