logo-image

अगर दिल्ली मेट्रो में सफर कर रहे तो ब्लू लाइन की ये खबर जरूर पढ़ लें

Delhi metro Delay Services : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन मानी जाने वाली मेट्रो (Delhi metro) सर्विस में सोमवार देर शाम अचानक से फॉल्ट आ गया.

Updated on: 06 Jun 2022, 09:13 PM

नई दिल्ली:

Delhi metro Delay Services : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन मानी जाने वाली मेट्रो (Delhi metro ) सर्विस में सोमवार देर शाम अचानक से फॉल्ट आ गया. इस तकनीकी खामियों की वजह से ब्लू लाइन (blue line) पर द्वारका सेक्टर-21 से इलेक्ट्रॉनिक सिटी और वैशाली के बीच चलने वाली मेट्रो में देरी हुई. इन रूटों पर मेट्रों की देरी से आने की वजह से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.  

आपको बता दें कि शाम को नौकरी करने वाले लोगों का दफ्तर से छूटने का समय होता है. ऐसे में इन रूटों पर यात्रियों को मेट्रो का काफी देर तक इंतजार करना पड़ा. इसे लेकर दिल्ली मेट्रो के प्रधान कार्यकारी निदेशक (कॉर्पोरेट संचार) का कहना है कि मेट्रो सेवाएं यमुना बैंक और ब्लू लाइन के इंद्रप्रस्थ स्टेशन के बीच शाम 6.35 से रात 8 बजे तक प्रभावित रहीं. द्वारका की ओर से जाने वाली यूपी लाइन पर ओएचई लाइन टूटने के कारण ये परेशानी हुई. किसी पक्षी के ट्रेन के ओएचई लाइन से टकराने की वजह से ये फॉल्ट आया है. 

प्रभावित अवधि के दौरान लोगों को को इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच आवागमन प्रदान करने को एक शटल ट्रेन सेवा उपलब्ध कराई गई थी. आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से DDMA ने मेट्रो और सरकारी बसों को 50 प्रतिशत सिटिंग क्षमता के साथ चलाने का फैसला लिया था, लेकिन बाद में मेट्रो स्टेशन और बस स्टैंड पर लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिली थीं. 

इस पर DDMA ने 5 जनवरी 2022 को अपना फैसला बदलकर फिर 100 प्रतिशत सिटिंग क्षमता के साथ मेट्रो चलाने का फैसला किया था.