logo-image

IRCTC के पैकेज के तहत करें चारधाम यात्रा, सस्ते में मिलेंगी ये सभी सुविधाएं

Char Dham Tour Package From Mumbai: अगर आप गर्मियों की छुट्टियों में उत्तराखंड जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने शानदार व किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है.

Updated on: 15 Apr 2024, 02:31 PM

highlights

  • खाने-पीने से लेकर रहने तक की सभी व्यवस्थाएं आईआरसीटीसी की ओर से रहेंगी
  • यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ की कराई जाएगी यात्रा 
  • आईआरसीटीसी ने पैकेज कोड़ किया जारी, जानें क्या रहेगा शेड्यूल

नई दिल्ली :

Char Dham Tour Package From Mumbai: गर्मियों की सीजन में अक्सर लोग हिल स्टेशन पर घूमना पसंद करते हैं. ऐसे में यदि एक पंत दो काज हो जाएं तो क्या ही कहना. इसलिए यदि आप भी उत्तराखंड घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरीसीटी ने चारधाम यात्रा के लिए टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको सस्ते में यात्रा करना व घूमना दोनों मिल रहा है. आपको बता दें कि चारधाम यात्रा हिन्दुओं की पवित्र यात्राओं में से एक है. ऐसे में आपको आईआरसीटीसी के इस चारधाम यात्रा के टूर पैकेज को मिस नहीं करना चाहिए. आपको बता दें कि यदि आप अपनी सीट बुक करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.. 

यह भी पढ़ें : IRCTC: सिर्फ इतने खर्च में हो जाएंगे अयोध्या-काशी के दर्शन, IRCTC ने लॅान्च किया शानदार टूर पैकेज

ये रहेगा शेड्यूल
जानाकारी के मुताबिक,  इस टूर पैकेज का नाम आईआरसीटीसी ने CHARDHAM YATRA PACKAGE EX-MUMBAI निर्धारित किया है. जिसे खासकर मुंबई के लोगों के लिए डिसाइड किया गया है.  जैसा की नाम से ही पता चल रहा है टूर की शुरूआत  11 मई, 2024 को मुंबई से हो रही है. वहीं बाकी जगहों पर आपको बस के माध्यम से घुमाया जाएगा.  पैकेज की अवधि की बात करें तो 11 रात और 12 दिन के लिए यात्रा निर्धारित की गई है. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के अंतर्गत आपको बद्रीनाथ, बाराकोट,  गंगोतरी,  गुप्तकांशी,  हरिद्वार, जानकी चट्टी, केदारनाथ, सोनप्रयाग,  उत्तरकांशी,  यमुनोत्री आदि पवित्र स्थानों के दर्शन कराएं जाएंगे. 

यह भी पढे़ं : अब महंगा होगा मोबाइल रिचार्ज कराना, तीन साल बाद दूरसंचार कंपनियों ने की प्लानिंग

ये मिलेगी सुविधा
आपको बता दें कि टूर पैकेज के दौरान आपको किसी प्रकार की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है. पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच  व डीनर की सुविधा मिलेगी. 
 https://www.irctctourism.com/pacakage_description?packageCode=WMA59 पर विजिट कर सकते हैं. वहीं खर्च की बात करें तो इसे तीन कैटेगिरी में बांटा गया है. आप जिस कैटेगिरी में यात्रा करना चाहते हैं, उसका टिकट पा सकते हैं.