logo-image

Canara Bank ने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर बढ़ाया ब्याज, जानिए कितना होगा फायदा

केनरा बैंक (Canara Bank) का कहना है कि एक साल की अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit-FD) की ब्याज दर को बढ़ाकर 5.1 फीसदी कर दिया गया है.

Updated on: 02 Mar 2022, 08:24 AM

highlights

  • केनरा बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज को 0.25 फीसदी तक बढ़ाया
  • वरिष्ठ नागरिकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर 0.50 फीसदी अधिक ब्याज मिल रहा है

नई दिल्ली:

फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit-FD): भारतीय स्टेट बैंक (SBI), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के बाद सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक (Canara Bank) ने मंगलवार को विभिन्न परिपक्वता अवधि वाली सावधि जमाओं (Fixed Deposit) पर मिलने वाली ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है. केनरा बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर मिलने वाले ब्याज दरों को 0.25 फीसदी तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. जानकारी के मुताबिक संशोधित दरें 1 मार्च 2022 से प्रभावी हो चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें: आम आदमी को बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी दूध के दाम बढ़ाए

केनरा बैंक (Canara Bank) का कहना है कि एक साल की अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दर को बढ़ाकर 5.1 फीसदी कर दिया गया है. वहीं एक-दो साल की एफडी पर इसे 5 फीसदी से बढ़ाकर 5.15 फीसदी कर दिया गया है. केनरा बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक 2-3 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 5.20 फीसदी और 3-5 साल की FD पर ब्याज दर को बढ़ाकर 5.45 फीसदी कर दिया गया है जो कि पहले 5.25 फीसदी थी.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को बड़ा झटका, 105 रुपये से ज्यादा महंगा हुआ LPG सिलेंडर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 5-10 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर अधिकतम 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी कर ब्याज दर को 5.5 फीसदी कर दिया गया है. वहीं वरिष्ठ नागरिकों को सभी पीरियड की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 0.50 फीसदी यानी आधा फीसदी अधिक ब्याज मिल रहा है.