logo-image

बेड पर ही फिट हो जाता है ये AC, 5 मिनट में कर देता है चिल्ड...रेट इतने कम कि...

Air conditioner की खासियत यह है कि ये आपके बेड की मैट्रेस पर फिट हो जाता है. इसके साथ ही स्विच ऑन करते ही कुछ मिनटों के अंदर ही यह कमरे को मानों चिल्ड कर देता है

Updated on: 25 Apr 2022, 06:54 PM

News Delhi :

air conditioner price; राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व उत्तर प्रदेश समूचे उत्तर भारत ( Weather Update ) में इस समय भीषण गर्मी ( Hot Weather ) पड़ रही है. दोपहर होते होते मौसम इतना गरम हो जाता है कि लोगों के पसीने छूटने लगते हैं. वहीं, पिछले कुछ दिनों से चल रही गर्म हवाओं ( Heat Wave ) ने घर की दीवारों और छत तक को तपा दिया है. आलम यह है कि लोगों को न घर के भीतर चैन है और न बाहर. यहां तक कि लोगों की रात की नींद भी हराम हो गई है. पंखे और कूलर भी गरम हवाएं फेंक रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे एयर कंडीशनर ( air conditioner  ) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो न केवल साइज में बिल्कुल छोटा है बल्कि कीमत में भी बेहद कम है. 

 कमरे को मिनटों कर देता चिल्ड

इस एयर कंडीशनर की खासियत यह है कि ये आपके बेड की मैट्रेस पर फिट हो जाता है. इसके साथ ही स्विच ऑन करते ही कुछ मिनटों के अंदर ही यह कमरे को मानों चिल्ड कर देता है. हालांकि अभी अधिकांश लोगों को इस एसी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. कीमत की बात करें तो इसके दाम बेहद ही कम है. इस एयर कंडीशनर को अलीबाबा डॉट कॉम से केवल 15,000 रुपये से 16,000 रुपये में खरीदा जा सकता है. आपको बता दें कि इस एयर कंडीशनर में एक नहीं बल्कि दो यूनिट्स लगे हैं. इन दोनों यूनिट्स को मिलाकर ये एयर कंडीशनर तैयार किया गया है.

एयर कंडीशनर एक मैट्रेस के साथ आता है

गौरतलब है कि यह एयर कंडीशनर एक मैट्रेस के साथ आता है, ताकि इसको जोड़ा जा सके. एक पाइप जरिए यह एयर कंडीशनर मैट्रेस से जुड़ जाता है. पाइप भी बेड पर फिट हो जाती है. जिसके बाद यह बेहतरी कूलिंग देना शुरू कर देता है.