logo-image

West Bengal : पंचायत चुनाव से पहले मुर्शिदाबाद में तनाव, पुलिस ने लोगों को खदेड़ा, देखें Video

West Bengal Tension : पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही मुर्शिदाबाद में तनाव व्याप्त है. लोगों की भीड़ ने जमकर हंगामा किया. यह तनाव नामांकन जमा कराने को लेकर शुरू हुआ था.

Updated on: 10 Jun 2023, 02:02 PM

कोलकाता:

West Bengal Tension : पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है. पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 8 जून से लेकर 15 जून चलेगी. नामांकन के पहले ही दिन मुर्शिदाबाद में कांग्रेस के स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जबकि दूसरे दिन यानी शनिवार को यहां के डोमकल क्षेत्र में नामांकन पत्र जमा कराने को लेकर तनाव व्याप्त है. पुलिस ने हवा में लाठी भांजकर लोगों को भगाया. क्षेत्र में फैली तनावपूर्ण स्थिति को लेकर एक वीडियो भी सामने आया है.

यह भी पढे़ं : Shivaji Vs Mughal : औरंगजेब पर क्यों जल रहा महाराष्ट्र? मुगल शासक ने शिवाजी के सामने टेके थे घुटने

पश्चिम बंगाल में एक ही चरण में पंचायत चुनाव होंगे. पंचायत चुनाव के लिए 8 जुलाई को वोट पड़ेंगे, जबकि 11 जुलाई को मतगणना होगी. मुर्शिदाबाद के डोमकल इलाके में पंचायत चुनाव के लिए प्रखंड विकास अधिकारी (VDO) दफ्तर के पास नामांकन पत्र जमा कराने को लेकर तनाव हुआ है. इस दौरान लोगों की भारी भीड़ वीडियो कार्यालय के पास जुट गई और बवाल करने लगी. वीडियो में लाठी डंडे लिए लोगों को पुलिस भगाती हुई नजर आ रही है. 

यह भी पढे़ं : Wrestlers Protest: पहलवानों की सरकार के साथ क्या हुई बातचीत? बजरंग पूनिया ने किया ये खुलासा

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही मुर्शिदाबाद के खारग्राम में कुछ बदमाशों ने फुलचंद शेख (42) को गोली मार दी थी, जिससे जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसे लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमारी आशंका सच साबित हो रही है. पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी प्रशासन का इस्तेमाल कर गुंडागर्दी कर रही है. सुनियोजित तरीके से विपक्ष को डराया जा रहा है, वे (TMC) नहीं चाहते कि मुर्शिदाबाद में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हो.