logo-image

West Bengal: ईडी ने पश्चिम बंगाल में फिर की छापेमारी, ममता सरकार के दो मंत्रियों के घर मारी रेड

West Bengal: पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम में शुक्रवार सुबह ममता सरकार के दो मंत्रियों के घरों पर छापेमारी की. ये छापेमारी नगर निगम नौकरी में हुए घोटाले के संबंध में की गई.

Updated on: 12 Jan 2024, 08:19 AM

नई दिल्ली:

ED Rain in West Bengal: पश्चिम बंगाल में पिछले सप्ताह ईडी की टीम पर हुए हमले के बाद एजेंसी एक्शन को मोड में है. इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय की टीम में शुक्रवार सुबह एक बार फिर से पश्चिम बंगाल में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया और ममता बनर्जी सरकार के दो मंत्रियों के घर रेड मारी है. फिलहाल दोनों मंत्रियों के घर छापेमारी जारी है. ईडी की टीम ने जिन दो मंत्रियों के घर पर छापेमारी की है उनमें अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस और तापस रॉय का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें: अचानक छाया कोहरा, गाड़ियों की रफ्तार पर लगी रोक, कई ट्रेनें हुईं लेट, देखें यहां पूरी लिस्ट

प्रवर्तन निदेशालय की टीम में पश्चिम बंगाल में नगर निगम नौकरी में हुए घोटाले से संबंध रेड मारी है. ईडी की टीम अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस के दो ठिकानों और मंत्री तापस रॉय के ठिकाने पर छापेमारी कर रही है. इनके अलावा नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष के घर पर भी ईडी छापेमारी कर रही है. 

पिछले शुक्रवार को हुआ था ईडी की टीम पर हमला

बता दें कि पिछले शुक्रवार (5 जनवरी) को पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले में ईडी की टीम पर उस वक्त हमला हो गया था, जब टीम राशन घोटाले के मामले में संदेशखली में टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर छापेमारी करने पहुंची थी. इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ ने टीम पर धावा बोल दिया था. इसके साथ ही भीड़ ने सीआरपीएफ जवानों की गाड़ी को भी निशाना बनाया था.

ये भी पढ़ें: Atal Setu: पीएम मोदी आज करेंगे देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन, मुंबई को नवी मुंबई से जोड़ेगा अटल सेतु

इस हमले में ईडी के तीन अधिकारियों को गंभीर चोटें आई थीं. इस हमले के बाद जांच एजेंसी के कार्यवाहक निदेशक राहुल नवीन कोलकाता पहुंचे थे और उन्होंने अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा था कि डरिए मत, निडर होकर जांच कीजिए. सूत्रों के मुताबिक ईडी के कार्यवाहक निदेशक ने अधिकारियों से एनआईए के साथ मिलकर काम करने को भी कहा था.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang 12 January 2024: क्या है 12 जनवरी 2024 का पंचांग, जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहु काल का समय

  • पश्चिम बंगाल में ईडी की छापेमारी
  • ममता सरकार के दो मंत्रियों के घर मारी रेड
  • नगर निगम नौकरी में घोटाले पर की कार्रवाई