logo-image
लोकसभा चुनाव

दुर्गापुर के एनआईटी कॉलेज में बीटेक के छात्र ने की आत्महत्या, मचा बवाल, जमकर हुआ प्रदर्शन

कॉलेज में मेडिकल सुविधाएं न होने के कारण जमकर कटा बवाल, डायरेक्टर का किया घेराव

Updated on: 28 Apr 2024, 11:48 PM

नई दिल्ली:

दुर्गापुर ​के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) कॉलेज के एक कमरे में आज बीटेक सेकेंड ईयर के छात्र अर्पण घोष ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.  इस घटना के बाद साथी छात्रों ने वहां जमकर बवाल मचना शुरू कर दिया. छात्रों का आरोप है कि उन्हें पढ़ने के लिए उचित समय नहीं दिया जा रहा है. बैक टू बैक लगातार परीक्षाएं ली जा रही है जिस कारण ही अपर्ण घोष ने तनाव के कारण आत्महत्या कर लेने का कदम उठाया. छात्रों की ओर से कॉलेज में एम्बुलेंस समेत अन्य मेडिकल सुविधाएं न होने का आरोप लगाया गया है. 

छात्रों ने कॉलेज परिसर में प्रदर्शन करते हुए जमकर बवाल काटा

इस घटना के बाद कॉलेज के हजारों छात्रों ने कॉलेज परिसर में प्रदर्शन करते हुए जमकर बवाल काटा. यही नहीं छात्रों ने वहां पहुंचे कॉलेज के डायरेक्टर अरविंद चौबे का घेराव करने के साथ उनके साथ धक्का मुक्की भी की. हालांकि वहां मौजूद कॉलेज के सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें वहां से सुरक्षित बचाया. कॉलेज डायरेक्टर ने बताया कि यहां छात्र द्वारा आत्महत्या करने की एक दुःखद घटना सामने आई है. आत्महत्या के कारणों की जांच कराई जा रही है. 

ये भी पढ़े: Lok Sabha Election: सुनीता केजरीवाल ने निकाला रोड शो, AAP प्रत्याशी महाबल मिश्रा के लिए मांगा समर्थन, जुटी भारी भीड़

टीएमसी नेता की हत्या

एक अन्य मामले में पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के बड़े बाजार में आज शाम टीएमसी नेता सह जिला परिषद सदस्य प्रतुल महतो की कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी. बताया जाता है कि प्रतुल महतो आज अपना इलाज करा कर जब घर वापस जा रहे थे, उसी समय कुछ लोगों ने उनकी बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी. घटना के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इधर घटना की सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक अभिजीत बनर्जी अस्पताल पहुंचे. उन्होंने कहा कि हमे एक शिकायत मिली है. इस मामले में हमने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है. मामले की जांच की जा रही है.