logo-image

West Bengal Rail Accident : बांकुड़ा में बड़ा रेल हादसा, ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतरे

Rail Accident In Bankura : पश्चिम बंगाल में एक बड़ा रेल हादसे की खबर सामने आ रही है. हालांकि, इस दुर्घटना में ट्रेन के कई डिब्बे बेपटरी हो गए हैं.

Updated on: 25 Jun 2023, 08:28 AM

बांकुड़ा:

Rail Accident In Bankura : पश्चिम बंगाल में बालासोर जैसा रेल हादसा हो गया है, जिससे ट्रेनों के कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. गनीमत बस यही रही है कि इस रेल हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है. रेल दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के उच्चाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और डिरेल हुए डिब्बों को पटरी से हटाने के कार्य में लग गए हैं. साथ ही रेलवे की ओर से इस हादसे की जांच की जा रही है. 

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जनपद में स्थित ओंदा इलाके में दो मालगाड़ियों की आपस में टक्कर हो गई है. बताया जा रहा है कि यहां एक मालगाड़ी पहले से खड़ी थी और उसी ट्रैक पर पीछे से आ रही दूसरी मालगाड़ी ने उसमें जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें एक लोको पायलट घायल हो गया है. इस टक्कर में मालगाड़ी की एक दर्जन बोगियां पटरी से उतर गई हैं. इस घटना से एक बार फिर ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे की याद ताजा हो गई है. 

यह भी पढ़ें : Delhi NCR Rain Weather Update: दिल्ली-NCR समेत इन शहरों में मौसम का बदला मिजाज, गर्मी से मिली राहत, देखें Video

रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और बेपटरी हुई बोगियों को हटाने में जुट गए हैं. बताया जा रहा है कि इस ट्रैक पर आने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया है. बताया जा रहा है कि जल्द से जल्द पटरी से मालगाड़ी के डिब्बे को हटा दिया जाएगा. इसे लेकर आद्रा रेल डिवीजन के सीनियर सेफ्टी ऑफिसर दिवाकर माजी ने कहा कि घटनास्थल पर रेलवे की पूरी टीम पहुंच गई है. मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है. उन्होंने यह स्वीकार किया है कि यांत्रिक गड़बड़ी की वजह से यह हादसा हुआ है. हालांकि, जांच के बाद ही पता चलेगा कि इस हादसे की मुख्य वजह क्या थी.