logo-image

West Bengal: राशन घोटाले में ईडी ने कसा शिकंजा, टीएमसी नेता शंकर आध्या को किया गिरफ्तार

West Bengal: पश्चिम बंगाल में ईडी ने राशन घोटाले में बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, ईडी की टीम पर हमले के बाद शुक्रवार देर रात टीम ने टीएमसी नेता शंकर आध्या को गिरफ्तार कर लिया.

Updated on: 06 Jan 2024, 11:29 AM

highlights

  • पश्मिम बंगाल राशन घोटाले में ईडी का बड़ा एक्शन
  • टीएमसी नेता शंकर आध्या को किया गिरफ्तार
  • कल ईडी की टीम पर हुआ था हमला

नई दिल्ली:

West Bengal: पश्चिम बंगाल के राशन घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशायल (ED) ने सख्ती दिखाते हुए तृणमूल कांग्रेस के नेता शंकर आध्या को गिरफ्तार कर दिया है. इससे पहले शुक्रवार को राशन घोटाले में जांच करने पहुंची ईडी की टीम पर हमला कर दिया गया था. उसके बाद विभाग ने सख्ती दिखाई और देर रात राशन घोटाला के मामले में बनगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष और टीएमसी नेता शंकर आध्या को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा हा है कि ईडी की टीम ने आधी रात को कार्रवाई करते हुए शंकर आध्या को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें: AR Rahman birthday: आखिर क्यों हिंदू धर्म छोड़कर मुस्मिल बनें एआर रहमान? वजह जान रह जाएंगे दंग 

इससे पहले शुक्रवार शाम को ईडी ने शंकर आध्या के ससुराल वालों के ठिकानों पर छापामारी कर 8.5 लाख रुपये का कैश बरामद किया था. इस कैश को अलमारी में भरकर रखा गया था. उसके बाद देर रात शंकर आध्या को गिरफ्तार कर लिया गया. ईडी आज शंकर आध्या को कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स लाएगी जहां मेडिकल जांच के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

शुक्रवार को ईडी ने की थी छापेमारी

बता दें कि ईटी की टीम कल (शुक्रवार) राशन घोटाले में छापेमारी के लिए टीएमसी नेता के ठिकानों पर पहुंची थी. लेकिन इस दौरान ईडी की टीम पर हमला कर दिया गया. इस दौरान ईडी ने कोलकता में भी कई स्थानों पर छापेमारी की थी. इसके अलावा टीएमसी नेता शंकर आध्या के बनगांव स्थिर ठिकानों पर भी छापेमारी की गई. इस दौरान टीम ने टीएमसी नेता से जुड़े पांच स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया. केंद्रीय एजेंसी ने नेता के घर और उनके ससुराल में भी छापा मारा.

ये भी पढ़ें: नेवी कमांडोज ने सुरक्षित निकाले सभी 21 क्रू मेंबर्स, अरब सागर में हाईजैक किया गया था जहाज

काफी खोजबीन के बाद जांच अधिकारियों को आध्या के ससुराल से साढे आठ लाख रुपये की नकदी मिली. इस दौरान ईडी की एक अलग टीम ने शंकर आध्या के घर पर उनसे पूछताछ की. उसके बाद परिजनों ने दावा किया कि ईडी ने उनसे तमाम व्यावसायिक मामलों पर पूछताछ की. बता दें कि तृणमूल नेता आध्या और उनके परिवार के कई व्यवसाय हैं. सूत्रों के मुताबिक, टीएमसी नेता विदेशी मुद्रा विनिमय का कारोबार भी करता है. इससे पहले ईडी ने राशन घोटाले में ज्योतिप्रिय मल्लिक को भी गिरफ्तार किया है. जिनके साथ शंकर आध्या के काफी करीबी संबंध रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Supreme Court: सुभाष चंद्र बोस को 'राष्ट्र पुत्र' घोषित करने वाली याचिका पर सुप्रीम फैसला, जानें कोर्ट ने क्या कहा

कल हुआ था ईडी की टीम हमला

बता दें कि शुक्रवार (5 जनवरी) को जब ईडी की टीम तलाशी अभियान चला रही थी सभी संदेशखाली के सरबेरिया इलाके में टीम पर हमला कर दिया गया. इस दौरान स्थानीय लोगों और टीएमसी नेता शेख शाहजहां के समर्थकों ने टीम पर हमला कर दिया. बता दें कि शुक्रवार को राशन घोटाले के सिलसिले में सरबेरिया समेत 18 स्थानों पर छापेमारी की थी. हमले के बाद ईडी के अधिकारी अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकले थे. इस दौरान लोगों ने ईडी की टीम के वाहनों में भी तोड़फोड़ की थी. जिसमें एक अधिकारी के सिर में चोट आई थी.