logo-image

मुर्शिदाबाद: डोमकल में बम विस्फोट, एक की मौत; खेत में हुआ हादसा

पश्चिम बंगाल (West bengal) के मुर्शिदाबाद (Murshidabad) में बम धमाके की खबर है. हालांकि ये धमाका किसी घर या बाजार में नहीं हुआ, बल्कि एक खेत में हुआ. बताया जा रहा है कि बांग्लादेश की सीमा से लगे मुर्शिदाबाद...

Updated on: 05 Jul 2022, 12:26 PM

highlights

  • बांग्लादेश की सीमा के पास बम धमाका
  • खेत में फटा बम, एक की मौत-एक घायल
  • कहां से आए इतने ताकरवर बम?

मुर्शिदाबाद:

पश्चिम बंगाल (West bengal) के मुर्शिदाबाद (Murshidabad) में बम धमाके की खबर है. हालांकि ये धमाका किसी घर या बाजार में नहीं हुआ, बल्कि एक खेत में हुआ. बताया जा रहा है कि बांग्लादेश की सीमा से लगे मुर्शिदाबाद (Murshidabad) के डोमकल (Domkal) में ये हादसा हुआ. इस हादसे में 28 साल के युवक सिराजुल शेख (Sirazul Sheikh) की मौत हो गई. हालांकि वो खेत में बम क्यों लगा रहा था, बम कहां से आया था. ये बम कहां लगाया जाना था, जैसे सवाल अभी तक अनुत्तरित हैं.

देसी बम कहां से आया?

जानकारी के मुताबिक, डोमकल में जिस जगह धमाका हुआ, वो इलाका बांग्लादेश की सीमा से कुछ ही किमी दूर है. ये बम सोमवार रात डोमकल नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 के बगरपुर के रमना मंडलपारा क्षेत्र के खेत में लगाया जा रहा था. तभी यह धमाका हो गया. इस धमाके में सिराजुल शेख नाम के एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई. मृतक की उम्र 28 वर्ष थी. इस हादसे में एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव: बिहार दौरे पर द्रौपदी मुर्मु, नेताओं से की मुलाकात

घायल युवक का धमाके में उड़ा हाथ

अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, बम में घायल युवक नजबुल शेख का हाथ उड़ गया. रात में जूट की जमीन पर बम रखा जा रहा था. यहां बम क्यों रखा जा रहा था, इस बात की जांच की जा रही है. मौके पर कई सारे और भी बम मिले हैं, जिसमें एक टिफिन बम भी है. ऐसे में पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं ये लोग किसी बड़ी साजिश का हिस्सा तो नहीं हैं.

(रिपोर्ट: तापस सेनगुप्ता)