logo-image

Uttarkashi Accident: गंगोत्री हाईवे पर बस खाई में गिरी, 7 श्रद्धालुओं की मौत

Uttarkashi Road Accident : उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक दर्दनाक दुर्घटना की खबर आई है. गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास एक बस अचानक से खाई में गिर गई, जिसमें 35 लोग सवार थे.

Updated on: 20 Aug 2023, 07:41 PM

देहरादून:

Uttarkashi Road Accident : उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक दर्दनाक दुर्घटना की खबर आई है. गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास एक बस अचानक से खाई में गिर गई, जिसमें 33 से 33 लोग सवार थे. इस हादसे में अबतक 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है, जबकि 27 लोग घायल हैं. उत्तरकाशी के उप जिलाधिकारी, भटवाड़ी पुलिस की टीम, एसडीआरएफ, एनडीआरफ, फायर सर्विस, 108 एम्बुलेंस की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई है और बचाव कार्य जारी है. पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जबकि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

यह भी पढ़ें : Rajiv Gandhi Birth Anniversary: राजीव गांधी के शासन में काफी बढ़ गई थी भारत की फौजों की ताकत, जानें पूरी डिटेल्स

यात्रियों से भरी एक बस गंगोत्री-उत्तरकाशी की ओर जा रही थी. उत्तरकाशी के गंगोत्री हाईवे पर स्थित गंगनानी के नजदीक अचानक से एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. बताया जा रहा है कि इस गाड़ी गुजरात के करीब 32-33 तीर्थयात्री सवार थे. अब तक 27 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है. डीएम और एसपी समेत अन्य टीमें मौके पर पहुंचकर बचान कार्य कर रही हैं. 

जानें उत्तराखंड पुलिस ने क्या कहा

इस हादसे को लेकर उत्तराखंड पुलिस का कहना है कि गंगोत्री-उत्तरकाशी की ओर आ रही एक यात्री बस गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. गाड़ी में करीब 32-33 लोग सवार बताए जा रहे हैं. 27 घायल लोगों को अस्पताल भेजा गया है. उत्तरकाशी के जिलाधिकारी और SP मौके पर मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें : 9 साल में 5 रक्षा सौदों से भारत बना शक्तिशाली, मोदी सरकार के आगे पाक-चीन ने टेके घुटने

सीएम धामी ने घायलों के समुचित उपचार के दिए निर्देश

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को गंगोत्री राजमार्ग पर गंगनानी में हुई बस दुर्घटना में घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने उत्तरकाशी जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल को भी नजर रखने के लिए कहा है.