logo-image

Udham Singh Nagar: बच्चे का मौजा न पहना टीचर नागवार, कर दी दनादन पिटाई

Udham Singh Nagar: स्कूल में बच्चे को मौजा न पहना भारी पड़ गया. टीचर ने बच्चे की दनादन पिटाई कर दी.

Updated on: 17 Sep 2023, 09:35 PM

नई दिल्ली:

Udham Singh Nagar: जुराब या मौजा न पहना एक आम बात है. देश में प्राइवेट स्कूलों का मायाजाल और प्रताड़ना देखना लगता है आजकल आमबात हो गई है. कभी फीस न देने पर अपमानित किया जाता है तो अन्य तरीके से परेशान किया जाता है. ताजा मामला उत्तराखंड के उधमसिंह नगर की है. यहां एक बच्चे को स्कूल पीट दिया गया. बच्चे को टीचर ने इसलिए पीट दिया गया क्योंकि वो स्कूल मौजा पहन कर नहीं आया था. इतना ही नहीं जब इस बात की शिकायत प्रिंसिपल से की तो स्कूल से बाहर करने की धमकी दे दी.

मौजा न पहने पर पीटाई

जानकारी के अनुसार, ये पूरा मामला उधम सिंह नगर के रुद्रपुर का है. यहां क्लास 7वीं में पढ़ने वाले एक बच्चे की सरेआम असेंबली में टीचर ने पिटाई कर दी जिसका नाम अंगद रस्तोगी है. बच्चे का गुनाह बस इतना सा था कि वो मौजे पैर में डाले थे उसने स्कूल के नाम की मुहर नहीं लगी थी. इसके बाद फिर क्या था टीचर ने दनादन पिटाई कर दी. इस बात की जानकारी जब घर वालों को पता चला कि उसके मासूम कि पिटाई टीचर ने कर दी है तो वो भागते हुए सीधा स्कूल पहुंच गए और इसका विरोध करने लगे. वहीं, परिवार वालों ने इसकी शिकायत जिले के डीएम से कर दी.

टीसी काटने की धमकी

इसके बाद फिर क्या था स्कूल प्रबंधन को ये बात नागवार गुजरी और केस वापस लेने के लिए बच्चे और परिजनों को धमकी दी जाने लगी. इतना ही नहीं प्रिंसिपल ने सीधा कहा कि शिकायत वापस ले लो नहीं तो बच्चे के भविष्य के लिए अच्छा नहीं होगा. प्रिंसिपल ने धमकी देते हुए कहा कि अगर केस डीएम से फिर शिकायत की तो बच्चे को स्कूल से निकाल दिया जाएगा और टीसी काट दी जाएगी. पिताजी धमकी से न डरते हुए पूरे घटना की वीडियो बना ली और सोशल मीडिया पर शेयर दी जो अब वायरल हो रहा है. 

जांच के आदेश

मामला पर जानकारी देते हुए डीएम उदय राज सिंह ने कहा कि उनके पास बच्चे की पिटाई की शिकायत आई है. फिलहाल, शिकायत की जांच के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.