logo-image
लोकसभा चुनाव

Chardham Yatra 2024 Heli Service: एक दिन में हो जाएंगे दो धाम के दर्शन, इतने किराए में एमआइ-17 हेलीकॉप्टर कराएगा यात्रा

Chardham Yatra 2024 Heli Service: यहां पर छोटे हेलीकॉटरों की मदद से दो धाम के दर्शन किए जाते हैं. रुद्राक्ष की सेवाएं आज से शुरू हो चुकी हैं.

Updated on: 10 May 2024, 12:27 PM

नई दिल्ली:

Chardham Yatra 2024 Heli Service: आज केदारनाथ धाम के कपाट खुल गए हैं. लोगों की भारी तादात दर्शनों के लिए पहुंच चुकी है. जैलीग्रांट स्थित एसडीआरएफ हेलीपैड से रुद्राक्ष इस बार दो धाम के दर्शन कराने को लेकर तैयार है. रुद्राक्ष की सेवाएं आज से आरंभ हो चुकी है. रुद्राक्ष एविएशन का एमआइ-17 हेलीकॉप्टर शुक्रवार को गुप्तकाशी के लिए उड़ान भरने वाला है. यहां से छोटे हेलीकॉप्टरों की मदद से यात्रियों को केदारनाथ पहुंचाया जाएगा. बदरीनाथ धाम के कपाट 12 मई से खुल रहे हैं. इसके बाद रुद्राक्ष की दो धाम की सेवाएं आरंभ हो जाएगी. 

सुबह 6:30 बजे बदरीनाथ धाम के लिए उड़ान

रुद्राक्ष एविएशन के सीइओ कैप्टन पीके छाबडी ने जानकारी दी कि जौलीग्रांट स्थित एसडीआरएफ हेलीपैड से रुद्राक्ष   एविएशन का हेलीकॉप्टर सुबह 6:30 बजे बदरीनाथ धाम के लिए उड़ान भरने वाला है. 

ये भी पढ़ें: सैम पित्रोदा के बाद मणिशंकर अय्यर के विवादित बोल, भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए...

यह हेलीकॉप्टर सुबह 7:30 बजे बदरीनाथ धाम में पहुंचेगा. इसके बाद यात्रियों को दर्शन कराने के बाद यह हेलीकॉप्टर सुबह साढ़े दस बजे केदारनाथ धाम के गुप्तकाशी में पहुंचने वाला है. 

18 से 20 यात्री एक साथ सवार हो सकते हैं

वहीं यात्रियों को केदारनाथ धाम में दर्शन करने के पश्चात वापस करीब चार बजे शाम को हेलीपैड लाया जाएगा.  रुद्राक्ष एविएशन के सीइओ कैप्टन पीके छाबड़ी का कहना है कि इस एमआई 17 हेलीकॉप्टर में करीब 18 से 20 यात्री एक साथ सवार हो सकते हैं. एक दिन के दोनों धाम के दर्शन को लेकर प्रति यात्री एक लाख 11 हजार रुपये का किराया तय किया गया है.