logo-image

Uttar Pradesh: बरेली में बवाल, मस्जिद के पास से कावड़ियों पर पथराव, जानें क्या रही वजह

Bareilly Stone Pelting : यूपी के बरेली में रविवार को बड़ा बवाल होते होते बच गया है. पुलिस ने अपनी सुझबूझ से इस घटना को रोक लिया. हालांकि, समुदाय विशेष लोगों ने कावड़ियों पर पथराव कर दिया था.

Updated on: 23 Jul 2023, 09:44 PM

बरेली:

Bareilly Stone Pelting : उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में रविवार को कावड़ यात्रा निकालने के दौरान विवाद पैदा हो गया. एक समुदाय के लोगों ने कावड़ियों पर पथराव कर दिया, जिसमें कई लोग जख्मी हो गए हैं. पथराव की सूचना पर घटनास्थल पर भारी संख्या में पीएसी, आरएएफ, सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवान पहुंच गए हैं, जबकि पथराव करने वाले आरोपी मौके से फरार हो गए हैं. पुलिस ने पथराव के मास्टरमाइंड पूर्व पार्षद को गिरफ्तार कर लिया है. (Bareilly Stone Pelting)
 
बरेली में बारादरी क्षेत्र के जोगी नवादा में कावड़ियों के जत्थे पर अचानक से पथराव कर दिया गया. इस पथराव में करीब एक दर्जन लोग जख्मी हो गए हैं. आरोप है कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार पूर्व पार्षद ने इलाके में धौंस जमाने के लिए साजिश के तहत यह षड्यंत्र रचा था. घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने पूर्व पार्षद को पकड़ लिया है. हालांकि, पुलिस प्रशासन की सतर्कता और तुरंत एक्शन से बरेली में बड़ा बवाल होने से बच गया. बरेली प्रशासन ने घटनास्थल पर ऐतिहातन पीएसी, आरएएफ, सीआरपीएफ और पुलिस बल तैनात कर दिया है.

यह भी पढ़ें : Manipur violence: अनुराग ठाकुर ने उद्धव ठाकरे को घेरा, आप क्यों नहीं दे पाए जवाब

आपको बता दें कि नाथ नगरी बरेली में श्रावण मास में कावड़ियों की भीड़ रहती है. वनखंडी नाथ मंदिर के जोगीनावादा से हर साल की तरह ही इस वर्ष भी स्थानीय लोग कावड़ यात्रा लेकर बड़ी ही धूमधाम से निकाल रहे थे. इसी बीच शाहनूरी मस्जिद के पास कावड़ियों पर पथराव हो गया, जिससे भगदड़ मच गई. इस घटना के बाद कावड़ियों ने सड़क पर अपना कावड़ रख दिया है. उनका कहना है कि जबतक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी, तबतक वे कावड़ नहीं उठाएंगे. सूत्रों का कहना है कि दूसरे समुदाय का आरोप है कि इस रास्ते से पहले कावड़ यात्रा नहीं गुजरती थी. विरोध के बाद कावड़ी इसी रास्ते से कावड़ निकाल रहे थे, इसलिए ये घटना घटी है.  

एसपी सिटी बरेली राहुल भाटी ने कहा कि बारादरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोगी नवादा चौकी में गुसाई गौटिया मोहल्ला है, यहां से कांवड यात्रा निकल रही थी. इस दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पथराव किया. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मामले को शांत करा दिया है. मामला दर्ज करके घटना में शामिल सभी लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी.