logo-image

कोरोना टेस्ट न कराने पर UP के युवक की पीट-पीटकर हत्या

यहां एक व्यक्ति की अपने ही चचेरे भाइयों द्वारा हमला किए जाने के बाद मौत हो गई. कथित तौर पर दिल्ली से लौटने के बाद वह कोरोना वायरस का परीक्षण नहीं करवा पाया था. घटना बिजनौर जिले के मलकपुर गांव में हुई.

Updated on: 24 May 2020, 04:07 PM

लखनऊ:

यहां एक व्यक्ति की अपने ही चचेरे भाइयों द्वारा हमला किए जाने के बाद मौत हो गई. कथित तौर पर दिल्ली से लौटने के बाद वह कोरोना वायरस का परीक्षण नहीं करवा पाया था. घटना बिजनौर जिले के मलकपुर गांव में हुई. मंजीत सिंह (23) की शुक्रवार को मेरठ में इलाज के दौरान मौत हो गई.

रविवार को नहटौर पुलिस स्टेशन में मृतक कल्याण सिंह के पिता द्वारा दायर एक शिकायत पर मंजीत के चचेरे भाई, कपिल और मनोज, उनकी मां पुनिया और मनोज की पत्नी डॉली के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.नहटौर थाना के एसएचओ सत्य प्रकाश सिंह ने कहा कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. खबरों के मुताबिक मंजीत की मौत सिर में चोट लगने के कारण हुई.

यह भी पढ़ें- पटना से भी शुरू होंगी हवाई सेवाएं, कल से इन 5 शहरों के लिए उड़ान भरेंगे विमान

उपचार के दौरान डॉक्टरों द्वारा कोरोना वायरस परीक्षण के लिए उनका नमूना एकत्र नहीं किया गया था. बिजनौर के एडिशनल एसपी संजय कुमार ने कहा, 19 मई को दिल्ली से बिजनौर पहुंचने पर उसकी थर्मल स्क्रीनिंग की थी. रिपोर्ट नकारात्मक थी इसलिए उसका नमूना एकत्र नहीं किया गया था.

एसएचओ सत्य प्रकाश सिंह ने कहा, "उसकी वापसी के बाद से, कपिल और मनोज नियमित रूप से मंजीत से अपना परीक्षण करवाने के लिए कह रहे थे. गुरुवार को चचेरे भाइयों ने फिर से मंजीत को अपना परीक्षण करवाने के लिए कहा, जिसके बाद उनके बीच एक बहस शुरू हो गई."

यह भी पढ़ें- टीबी, हैजा से होने वाली मौतें लॉकडाउन के दौरान जान बचाने के प्रयासों को बेअसर कर देंगी

सिंह ने कहा, "आरोपी लाठियां लेकर मंजीत को मारने लगे. उसके सिर और कंधे पर चोटें आईं. जब मंजीत बेहोश हो गया, तो उसे उसके माता-पिता ने सरकारी अस्पताल पहुंचाया, जहां उसने एक दिन बाद दम तोड़ दिया." बिजनौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजय यादव ने कहा कि उन्हें इस मामले के बारे में कोई जानकारी नहीं है.