logo-image

UP: सुल्तानपुर में रेल हादसा, दो मालगाड़ियों में आमने-सामने की टक्कर

उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर में गुरूवार की सुबह को एक रेल हादसा हो गया. यहां दो मालगाड़ियों के एक ही पटरी पर आने से आमने-सामने की टक्कर हो गई. इस टक्कर की वजह से मालगाड़ी की छह डिब्बे पटरी से उतर गये. वहीं इस हादसे में एक मालगाड़ी के ड्राइवर के घायल हो

Updated on: 16 Feb 2023, 08:39 AM

highlights

  • यूपी के सुल्तानपुर में रेल हादसा 
  • दो मालगाड़ियों में आमने-सामने की टक्कर
  • मालगाड़ी की छह बोगियां पटरी से उतरी 

नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर में गुरूवार की सुबह को एक रेल हादसा हो गया. यहां दो मालगाड़ियों के एक ही पटरी पर आने से आमने-सामने की टक्कर हो गई. इस टक्कर की वजह से मालगाड़ी की छह डिब्बे पटरी से उतर गये. वहीं इस हादसे में एक मालगाड़ी के ड्राइवर के घायल होने की सूचना सामने आ रही है. हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी हादसे की स्थल पर पहुंच गये हैं और मालगाड़ी के डिब्बों को हटाने का काम किया जा रहा है. मालगाड़ी के टक्कर की वजह से लखनऊ- वाराणसी रुट प्रभावित रहा और कई ट्रेन के रूट को डाइवर्ट किया गया है.

जानकारी के मुताबिक सुल्तानपुर के रेलवे जंक्शन में के दक्षिण केबिन में यह हादसा उस वक्त हुआ जब एक ही पटरी लाइन पर दो मालगाड़ी आ गये. इस वजह से दोनों मालगाड़ी ट्रेन में आमने-सामने की टक्कर हो गई. जानकारी के मुताबिक इस हादसे की वजह से मालगाड़ी की छह बोगियां पटरी से उतर गई. वहीं इस हादसे में किसी के मारे जानी की खबर नहीं है वहीं इस हादसे में एक मालगाड़ी के ड्राइवर के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है. हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गये है बोगियों को हटाने का काम जारी है.

यह भी पढ़े- Tripura Election 2023 Voting LIVE: त्रिपुरा की 60 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू

इधर जानकारी के मुताबिक मालगाड़ियों के टक्कर की वजह से लखनऊ-वाराणसी रेलवे रूट बाधित हो गया है. वहीं, इस हादसे की वजह से कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है वहीं कई ट्रेने देरी से चल रही है. रेलवे ने जानकारी दी है कि यह जांच किया जा रहा है कि दोनों मालगाड़ी एक ही पटरी पर कैसे आ गये और बोगियों को हटाने का जारी है बहुत ही जल्द इस रूट को सामान्य कर लिया जायेगा. यात्रियों हो रही परेशानियों और असुविधा के लिए हमें खेद है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.