logo-image

UP: कौन है बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री को हत्या की धमकी देने वाला? पुलिस ने किया खुलासा

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है...पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है. इस दौरान कुछ अहम जानकारी निकलकर सामने आई हैं

Updated on: 04 Sep 2023, 10:47 AM

highlights

  • धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिली है
  • धीरेंद्र शास्त्री को यह धमकी सोशल मीडिया पर दी गई है
  • पुलिस ने धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया

New Delhi:

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिली है. धीरेंद्र शास्त्री को यह धमकी सोशल मीडिया पर दी गई है. इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. इस बीच बेरली के हाफिजगंज थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. बरेली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर धीरेंद्र शास्त्री के लिए धकमी वाला पोस्ट हाफिजगंज थाना क्षेत्र के रिठौरा निवासी अनस अंसारी ने शेयर किया था. अनस ने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा था कि बाबा पर मौत मंडरा रही है. 

यह खबर भी पढ़ें- Jammu Kashmir: बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी गिरफ्तार, बड़ी साजिश का पर्दाफाश

शख्स ने धीरेंद्र शास्त्री को लेकर सोशल मीडिया पर लिखी थी यह बात

बरेली के पुलिस अधीक्षक ( ग्रामीण ) राज कुमार अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अनस अंसारी नाम के शख्स ने सोशल मीडिया साइट पर बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री को लेकर भड़काऊ पोस्ट लिखी थी, इसके बाबा को जान से मारने की धमकी भी शामिल है. एसपी आरए ने आगे बताया कि आरोपी के खिलाफ हाफिजगंज थाने में आईपीसी की धाराओं 295 ए ( धार्मिक भावनाओं के चोट पहुंचाना ), 504 ( शांतिभंग ) और आईटी एक्ट 2008 की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई थी. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में कुछ संगठनों जैसे हिंदू जागरण मंच और विश्व हिंदू परिषद की तरफ से शिकायत दर्ज कराई गई है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. 

यह खबर भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices Today: देश में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, देखें रेट लिस्ट

आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले कुछ दिनों से चर्चा में बने हुए हैं. धीरेंद्र शास्त्री सनातन धर्म के कट्टर समर्थक माने जाते हैं. अपनी सभाओं और कार्यक्रमों में भी शास्त्री सनातन धर्म का प्रचार करते नजर आते हैं.