logo-image
लोकसभा चुनाव

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद संभाली ट्रैफिक की कमान! देखें Video

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दिखा अलग रूप, राजनाथ सिंह को रोड में खुद संभाली ट्रैफिक व्यवस्था, सामने आया वीडियो

Updated on: 29 Apr 2024, 02:31 PM

New Delhi:

UP News: देश की 18वीं लोकसभा (LOK Sabha Election 2024 )के लिए सात चरणों में चुनाव हो रहा है. दो चरण के मतदान के बाद अब बारी तीसरे चरण की है. वहीं आने वाले चरणों के लिए प्रत्याशी भी अपना नामांकन फाइल कर रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार 29 अप्रैल 2024 को केंद्रीय रक्षा मंत्री और बीजेपी कद्दावर नेता राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी अपना नामांकन भरा. इससे पहले उन्होंने यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक रोड शो भी किया. इस रोड शो में राजनाथ सिंह के साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रमुख रूप से मौजूद थे. इस रोड शो में जनसैलाब उमड़ पड़ा. इस बीच खुद सीएम योगी ने ट्रैफिक कमान भी संभाल ली. 

दरअसल रोड शो के दौरान ज्यादा भीड़ होने की वजह से वाहन बहुत धीमी गति से आगे बढ़ रहे थे. ऐसे में खुद सीएम ने वाहनों के आगे बढ़ने के निर्देश दिए ताकि यातायात सुचारू रूप से चलता रहे. 

यह भी पढ़ें - 'भारत का भविष्य तय करेगा 2024 का चुनाव', कर्नाटक के बागलकोट में बोले PM मोदी

 

वीडियो आया सामने
राजनाथ सिंह के नॉमिनेशन फाइल करने से पहले रोड शो में लोगों का जबरदस्त समर्थन देखने को मिला सड़के दोनों किनारों से लेकर साथ-साथ चलने वालों की भी कमी नहीं थी. भीड़ का आलम यह था कि हर कोई धीरे-धीरे आगे खिसक रहा था. इस बीच खुद सीएम योगी ने आगे चल रहे वाहनों को बढ़ने के निर्देश दिए. उन्होंने माइक से सबसे आगे चल रहे वाहन को आगे बढ़ने के लिए कहा. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है. 

हजरत गंज में भीड़ की वजह से ट्रैफिक की स्थिति काफी खराब हो गई थी. इस बीच सीएम योगी ने माइक अपने हाथ में लिया और वाहनों को आगे बढ़ने के लिए कहा. 

कई बड़े नेताओं ने लिया रोड शो में हिस्सा
राजनाथ सिंह के नामांकन के दौरान बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन भी दिखा. इस रोड शो में पार्टी के दिग्गज नेताओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान सीएम योगी, सीएम धामी के अलावा डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, कैशव मौर्य, बीजेपी के प्रदेश प्रमुख भूपेंद्र चौधरी, सांसद दिनेश शर्मी के साथ-साथ सुंधाशु त्रिवेदी भी रथ पर सवार थे. 

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Election: चुनाव से पहले इस सीट पर BJP की जीत तय! कांग्रेस उम्मीदवार ने वापस लिया नामांकन

बता दें कि इस रथ को लखनऊ विकास यात्रा नाम दिया गया था. इस रथ में तमाम बड़े नेता एक साथ सवार थे. वहीं जनसैलाब भी कम नहीं था. इससे पहले राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-अर्चना की और जीत के लिए आशीर्वाद मांगा.