logo-image

UP News: बुलंदशहर में मकान का लेंटर गिरने से 4 लोगों की मौत और 11 घायल

UP News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां आज यानी बुधवार सुबह एक निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिर जाने से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

Updated on: 19 Jul 2023, 10:26 AM

New Delhi:

UP News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां आज यानी बुधवार सुबह एक निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिर जाने से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना उस समय लगी जब लेंटर गिरने से आसपास के घर भी दहल गए. मौके पर पहुंचे लोगों की चीफ निकल गई. आनन-फानन में पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्ट के लिए जिला अस्पताल भिजवाया. वहीं घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों के कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

यह घटना नरसेना थाना क्षेत्र के गांव मवई की बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार मवई निवासी हरचरण सिंह गांव में अपने मकान का निर्माण करा रहा था. इस दौरान मकान के फर्स्ट फ्लोर पर पुराना लेंटर पड़ा था, जबकि निर्माण कार्य सेकेंट फ्लोर पर चल रहा था. इस क्रम में मंगलवार शाम को सेकेंड फ्लोर के तीन कमरों पर लेंटर डाला गया था. देर रात तक लेंटर का काम निपटाकर परिवार के सभी 15 सदस्य ग्राउंड फ्लोर वाले पोर्शन मे सोए हुए थे. तभी बुधवार तड़के करीब 3 बजे निर्माणाधीन पॉर्शन का लेंटर पुरानी छत पर आ गिरा, जिसकी वजह से पुराना लेंटर भी भरभरा कर गिर गया और घर में सोए हुए परिवार के सभी लोग मलबे में दब गए.

घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम अरविंद कुमार सिंह, सीओ बास्कर कुमार मिश्रा रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचे और गांव वालों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया. बचाव दल ने काफी मशक्कत के बाद मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला. जिसमें हरचरण के पिता राजपाल और माता सुनीता, पुत्र धर्मेंद्र और कुलदीप की मौके पर ही मौत हो गई. इस दौरान घटनास्थल पर पहुंचे डीएम चंद्रप्रकाश सिंह ने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है.