logo-image

रक्षाबंधन पर UP में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त, जानिए कब से कब तक ले सकते हैं लाभ

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के त्योहार पर प्रदेश की महिलाओं को एक खास तोहफा दिया है. सीएम योगी ने प्रदेश की सभी महिलाओं के लिए बसों रक्षाबंधन के दिन मुफ्त यात्रा का ऐलान किया है.

Updated on: 10 Aug 2019, 02:45 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के त्योहार पर प्रदेश की महिलाओं को एक खास तोहफा दिया है. सीएम योगी ने प्रदेश की सभी महिलाओं के लिए बसों रक्षाबंधन के दिन मुफ्त यात्रा का ऐलान किया है. 15 अगस्त (15 August) को रक्षाबंधन (Rakshabandhan) है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में बादलों की आवाजाही के बीच पड़ेंगी बौछारें

सीएम योगी ने ऐलान किया है कि रक्षाबंधन के मौके पर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में और सरकारी सिटी बसों में महिलाओं के लिए यात्रा मुफ्त रहेगी. 14 अगस्त को रात 12 बजे से लेकर 15 अगस्त को रात 12 बजे तक महिलाएं किसी भी श्रेणी की बस में मुफ्त सफर कर सकेंगी.

यह भी पढ़ें- आजम खान की मुश्किलें फिर बढ़ीं, इस बार हो सकती है गिरफ्तारी

सरकार ने रक्षाबंधन को लेकर कहा है कि बसों की सुविधा को देखते हुए उनकी संख्या भी बढ़ाई गई है. बसों के फेरे बढ़ाए गए हैं. कई रूटों पर अतिरिक्त बसें भी चलाई गई हैं. ये सभी बसें 13 अगस्त से लेकर 18 अगस्त तक सड़क पर दौड़ेंगी.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में अब रोबोट देंगे दवाई, पायलट प्रोजेक्ट के लिए इन 10 जिलों का हुआ चयन 

दिल्‍ली, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी जैसे बेहद खास रूटों पर अतिरिक्त बसें चलेंगी. सीएम योगी के निर्देशों पर परिवहन मंत्री स्वतंत्र प्रभार, स्वतंत्रदेव सिंह ने बसों में सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश दिया है.