logo-image

‘मेरा बेटा बिकाऊ है, मुझे बेचना है’ सोशल मीडिया क्यों वायरल हो रही यह तस्वीर

UP: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स हाथ में पोस्टर लिए दिखाई दे रहा है. पोस्टर में लिखा है...मेरा बेटा बिकाऊ है, मुझे अपना बेटा बेचना है

Updated on: 28 Oct 2023, 07:29 PM

New Delhi:

UP: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां के पिता अपने बेटे को बेचने निकले हैं. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स हाथ में पोस्टर लिए दिखाई दे रहा है. पोस्टर में लिखा है...मेरा बेटा बिकाऊ है, मुझे अपना बेटा बेचना है. सोशल मीडिया पर जो भी यह तस्वीर देख रहा है, वही उस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है. वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स ( पूर्व में ट्विटर ) पर यह फोटो पोस्ट किया है. 

यह खबर भी पढ़ें- Chandra Grahan 2023: क्या भारत में भी दिखेगा चंद्र ग्रहण? इस दौरान बिल्कुल भी न करें ये काम, हो जाएगा अनर्थ

पैसों के लेनदेन से जुड़ा है मामला

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल यह तस्वीर महुआ खेड़ा क्षेत्र के रहने वाले राजकुमार की है. राजकुमार का कहना है कि उसके जमीन खरीदने के लिए सूर्य निवासी चंद्रपाल निवासी अपने एक रिश्तेदार से 50,000 रुपए उधार लिए थे. राजकुमार का आरोप है कि आरोप है कि चंद्रपाल ने अपने रुपए निकलवाने के लिए उसकी जमीन के कागजों को बैंक में गिरवी रखवाकर लोन स्वीकृत करा लिया. राजकुमार का कहना है कि उसने समय-समय पर थोड़ा-थोड़ा पैसा लौटाकर कर्ज उतारने की बात कहीं, लेकिन आरोपी ने 21 अक्टूबर को उसका ई-रिक्शा छीन लिया. पीड़ित ने जब पुलिस में आरोपी की शिकायत की तो भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. 

यह खबर भी पढ़ें- PM मोदी ने नवनियुक्त भर्तियों को 51,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित कार्यक्रम का उद्घाटन किया

पीड़ित ने पुलिस को दी आरोपी के खिलाफ तहरीर

जिसके बाद पीड़ित गुरुवार को अपनी पत्नी व बच्चों के साथ कंपनी बाग चौराहे पर बैठ गए. राजकुमार ने रोते-बिलखते कहा कि मैं अपना बेटा बेचना चाहता हूं कोई भी 6 से 8 लाख रुपए देकर मेरे बेटे को खरीद सकता है. पीड़ित ने गले में तख्ती लटकाई हुई है और हाथ में पोस्टर थामा हुआ है. इस पोस्टर में लिखा है कि मेरा बेटा बिकाऊ है और मुझे अपना बेटा बेचना है. अब पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है और पीड़ित को अपने साथ थाने लेकर गई है. राजकुमार ने पुलिस को आरोपी के खिलाफ तहरीर दी है, जिसमें पीड़ित ने कानू न से न्याय की गुहार लगाई है.