logo-image

राम मंदिर उसी स्थान पर बनेगा, जहां रामलला विराजमान हैं: कटियार

भारतीय जनता पार्टी के सांसद विनय कटियार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर वहीं बनेगा जहां 'राम लला' आराम कर रहे हैं।

Updated on: 26 Feb 2018, 02:16 PM

बाराबंकी:

भारतीय जनता पार्टी के सांसद विनय कटियार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर वहीं बनेगा जहां 'राम लला' आराम कर रहे हैं।

रविवार रात अयोध्या पहुंचे कटियार ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'मैं इस बारे में कुछ नहीं कहूंगा कि मंदिर कब तक बनेगा क्योंकि ये मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा हैं।'

कटियार ने आगे कहा, 'हम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे है, लेकिन मैं, हमारे राम मंदिर के बारे में कहना चाहता हूं, यकीनन वह उसी जगह बनेगा जहां 'राम लला' आराम कर रहे है, उनकी (राम की मूर्ति) वहीं रखी जाएगी, जहां है। वह जमीन भगवान राम की है।'

एक सवाल के जवाब में कटियार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री देश और राज्य के लिए समर्पित होकर एक साथ काम कर रहे हैं।

2019 लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर जिंदा होने की कगार पर है ऐसे में आने वाले दिनों में इस पर सियासत देखी जा सकेगी। हालांकि भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पहले ही कह चुके हैं कि राम मंदिर का मुद्दा बीजेपी का कोर मुद्दा नहीं है।

वहीं राम मंदिर को बनाने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) अयोध्या से रामेश्वरम तक की रथ यात्रा निकाल रहे हैं। 13 फरवरी से 23 मार्च तक चलने वाली इस यात्रा को  श्री रामदास मिशन यूनिवर्सल सोसाइटी ऑफ महाराष्ट्र आयोजित करा रही है।

39 दिनों की यात्रा के दौरान करीब 40 सार्वजनिक बैठकें करने की रणनीति बनाई गई है। जाहिर है रथ यात्रा कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रहने वाली है।

इसे भी पढ़ें: बाइचुंग भूटिया ने तृणमूल कांग्रेस से दिया इस्तीफा