logo-image

Ram Mandir: दिल्ली AIIMS में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर नहीं होगी OPD की छुट्टी, बदला गया फैसला

Ram Mandir: रामलला की प्राम प्रतिष्ठा के दिन नहीं बंद होगी दिल्ली एम्स की ओपीडी, एक दिन बाद ही एम्स ने पलटा अपना फैसला

Updated on: 21 Jan 2024, 01:18 PM

New Delhi:

Ram Mandir: राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां अब अंतिम चरण में पहुंच चुकी हैं. 22 जनवरी को दोपहर में रामलला विधिवत रूप से मंदिर में विराजित हो जाएंगे. वहीं इस दिन को लेकर देशभर में कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है. इस बीच देशभर में कई संस्थानों में छुट्टी भी रखी गई है. इन्हीं में से एक दिल्ली स्थिति एम्स भी शामिल था. जहां पर आधे दिन के लिए ओपीडी बंद रखने का फैसला लिया गया था. हालांकि अब दिल्ली एम्स ने इस फैसले को बदल दिया है. 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर देशभर में बैंकों समेत कई जगहों पर छुट्टी का ऐलान किया गया था. स्कूल, कॉलेजों में भी छुट्टी की बात सामने आई जबकि इस दिन को कई राज्यों ने ड्राइ डे भी घोषित कर दिया. इसी कड़ी में दिल्ली AIIMS ने भी दोपहर 2.30 बजे ओपीडी को बंद रखने का फैसला लिया था. हालांकि अब एम्स ने विरोध के बीच इस फैसले को पलट दिया है. 

22 जनवरी को बंद नहीं होगी दिल्ली एम्स की ओपीडी
22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक मौके पर दिल्ली एम्स की ओपीडी को आधे दिन के लिए बंद नहीं किया जा रहा है. इसको लेकर एम्स की ओर से रविवार को एक सर्कुलर भी जारी किया गया है. इस सर्कुलर में साफ तौर पर कहा गया है कि 22 जनवरी को ओपीडी की सेवाएं सामान्य रूप से संचालित की जाएंगी. किसी भी तरह की छुट्टी नहीं रहेगी. 

यह भी पढ़ें -  Ram Mandir: इस अंदाज में अयोध्या पहुंचेंगे पीएम मोदी, ये हैं प्रधानमंत्री के दौरे का पूरा शेड्यूल

AIIM ने सर्कुलर में क्या कहा
दिल्ली एम्स की ओर से 21 जनवरी को जारी सर्कुलर में अधिकारियों की ओर से कहा गया कि, आउट पेशेंट विभाग मरीजों की देखभाल के लिए खुला रहेगा, जिससे किसी भी तरह की असुविधा न हो. यही नहीं मरीजों की देखभाल की सुविधा भी मिल सके. इस दौरान महत्वपूर्ण नैदानिक देखभाल सेवाएं भी संचालित होती रहेगी. 

सर्कुलर में इस बात की जानकारी भी दी गई है कि केंद्रों के प्रमुखों, विभागों के प्रमुखों, इकाइयों और शाखा अधिकारियों से भी अनुरोध है कि वह अपने अंडर में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के ध्यान में यह बात लाएं. 

चार अस्पतालों ने किया था हाफ डे छुट्टी का ऐलान
बता दें कि इससे पहले देश के चार बड़े सरकारी अस्पतालों जिसमें दिल्ली एम्स, सफदरजंग प्रमुख रूप से शामिल हैं इन्होंने 22 जनवरी को हाफ डे छुट्टी का ऐलान किया था. इस दौरान दोपहर ढ़ाई बजे तक ओपीडी की सेवाएं बंद रहने की बात कही गई थी, लेकिन इसका विरोध होने के बाद एम्स ने अपना फैसला पलट दिया है. 

दिल्ली एम्स के शीर्ष अधिकारियों के मुताबिक एक बार फिर सभी मरीजों को दिए गए समय को पुनर्निधारित किया जा रहा है. अब कोई भी मरीज आएगा तो उन्हें समायोजित करने का कोशिश भी की जा रही है. यही नहीं दिनभर ओपीडी भी चालू रहेगी.