logo-image

प्रधानमंत्री वाराणसी में भाजपा सदस्यता अभियान का आगाज करेंगे

धानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी छह जुलाई को यहां अपनी संसदीय सीट वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे.

Updated on: 29 Jun 2019, 10:41 AM

highlights

  • 6 जुलाई को शुरू होगा सदस्यता अभियान
  • दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पहला दौरा होगा
  • 10 हजार छात्र करेंगे पौधरोपण

वाराणसी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी छह जुलाई को यहां अपनी संसदीय सीट वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. वे वाराणसी में 27 लाख पौधों का विशाल पौधरोपण अभियान भी शुरू करेंगे. दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा है.

यह भी पढ़ें- कथित तौर पर नशे की हालत में मरीज पर गिरा डॉक्टर, लोगों ने जमकर धुना, यहां देखें VIDEO

इससे पहले वे चुनावों में शानदार जीत के लिए मतदाताओं का धन्यवाद करने 27 मई को वाराणसी आए थे. भाजपा के वरिष्ठ नेता सुनील ओझा के अनुसार, पार्टी सदस्यता अभियान को पर्व की तरह मनाएगी. यह अभियान तीन चरणों में होगा. पहला चरण बूथ स्तर पर, दूसरा उन बूथों पर होगा जहां पार्टी अभी भी मजबूत नहीं है और तीसरा चरण व्यक्तिगत सदस्यता का होगा.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक के साथ दरोगा ने की बदसलूकी, थाने से भागने को कहा

पौधरोपण अभियान के बारे में उन्होंने कहा कि वाराणसी एक समय इतनी हरी-भरी थी कि इसे आनंद कानन के नाम से जाना जाता था. उन्होंने कहा, "विचार वाराणसी को दोबारा आनंद कानन बनाने का है. पौधरोपण अभियान पांच कोसी मार्ग पर शुरू होगा और यह सितंबर के अंत तक जारी रहेगा. अपने दौरे पर प्रधानमंत्री वाराणसी के लिए कुछ नई परियोजनाओं की भी घोषणा कर सकते हैं."

मोदी के आगमन के दौरान वाराणसी में लगभग 10,000 छात्र भी पौधरोपण करेंगे.