logo-image

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 25 जनवरी को डायवर्ट रहेंगे ये रूट, यहां जानें पूरी डिटेल

Noida-Greater Noida Route Diversion: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 25 जनवरी को कई रूट को डाइवर्ट किया गया है.

Updated on: 24 Jan 2024, 06:00 PM

highlights

  • बुलंदशहर में कल पीएम मोदी की रैली
  • नोएडा-ग्रेटर नोएडा में कल डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक
  • कई रूट पर डायवर्ट रहेंगे वाहन

नई दिल्ली:

Noida-Greater Noida Route Diversion: अगर आप नोएडा-ग्रेटर नोएडा से रोजाना सफर करते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. क्योंकि, गुरुवार (25 जनवरी) को शहर में कुछ रूट को डायवर्ट किया गया है. इस संबंध में नोएडा पुलिस की ओर से एडवाइटरी जारी की गई है. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 25 जनवरी (गुरुवार) को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक बड़ी जनसभा करने जा रहे हैं. जिसके चलते पुलिस ने कई रूट को डायवर्ट किया है. इसलिए गुरुवार को घर से निकलने से पहले पुलिस की एडवाइजरी को जरूर पढ़ लें. वरना आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: Mamata Banerjee Accident: ममता बनर्जी सड़क हादसे का शिकार, सिर में लगी चोट

बुलंदशहर में कल पीएम मोदी की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी गुरुवार को बुलंदशहर में एक विशाल जनसभा करने जा रहे हैं. इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. इस कार्यक्रम में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ, राज्य के कई मंत्री और बीजेपी के नेता भी शामिल होंगे. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए पुलिस ने यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए रूट डायवर्जन करने की तैयारी की है.

पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

पुलिस की ओर से जारी की गइ एडवाजरी के मुताबिक, गुरुवार को थोड़े समय के लिए नोएडा एक्सप्रेस-वे, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे और यमुना एक्सप्रेस वे के रूट्स पर कुछ बदलाव किया गया है. पुलिस ने डायवर्जन के अलावा इस दौरान कुछ वैकल्पिक रूट्स का भी सुझाव दिया है. ट्रैफिक डीसीपी अनिल कुमार यादव के मुताबिक, गुरुवार को पीएम मोदी के कार्यक्रम के चलते वीआईपी और वीवीआईपी मूवमेंट रहेगा. जिसके चलते डीएनडी, चिल्ला बॉर्डर, महामाया और नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस वे समेत यमुना एक्सप्रेस वे पर थोड़ी देर के लिए डायवर्जन लागू रहेगा.

ये भी पढ़ें: Plane Crash: यूक्रेन की सीमा के पास रूसी सेना का प्लेन क्रैश, 65 लोगों के मारे जाने की खबर

इन रूट्स पर डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक

1. 25 जनवरी को चिल्ला बॉर्डर से एक्सप्रेस वे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले वाहनों को सेक्टर-14 A फ्लाईओवर से गोल चक्कर चौक सेक्टर 15 की ओर डायवर्ट किया गया है.
2. इसके अलावा डीएनडी से एक्सप्रेस वे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाला ट्रैफिक रजनीगंधा चौक सेक्टर 16 की ओर डायवर्ट किया गया है.
3. गुरुवार को कालिंदी कुंज बॉर्डर से एक्सप्रेस वे होकर ग्रेटर नोएडा की तरफ जाने वाले वाहनों को महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर 37 की तरफ होकर गुजरना पड़ेगा.
4. इसके अलावा सेक्टर 37 से एक्सप्रेस वे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले वाहनों को सेक्टर-44 गोलचक्कर से डबल सर्विस रोड पर डायवर्ट किया गया है.

ये भी पढ़ें: Gyanvapi Case में जल्द सार्वजनिक होगी ASI सर्वे रिपोर्ट, वाराणसी जिला कोर्ट का बड़ा फैसला

25 जनवरी को इन सड़कों का करें इस्तेमाल

गुरुवार, 25 जनवरी को जीरो प्वाइंट से यमुना एक्सप्रेस वे होकर जाने वाले वाहनों को परी चौक की ओर डायवर्ट किया गया है. यहां से कासना, सिरसा, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे होकर वाहन अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं. वहीं आगरा से नोएडा की ओर जाने वाले वाहन जेवर टोल से आगे कस्बा जेवर की ओर उतरकर साबौता अंडरपास से खुर्जा बाईपास से जहांगीरपुरी की तरफ जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Earthquake: पाकिस्तान में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, इतनी तीव्रता से कांपी पड़ोसी मुल्क की धरती

वहीं परी चौक से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस वे होकर नोएडा की ओर जाने वाले वाहनों को परी चौक से सूरजपुर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. जबकि आगरा से नोएडा की ओर से आने वाले वाहनों को हिंडन कट से सेक्टर-151 की ओर डबल सर्विस रोड से गुजारा जाएगा. ग्रेटर नोएडा से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे होकर नोएडा की ओर जाने वाले वाहन चरखा गोलचक्कर से सेक्टर-94 की ओर डायवर्ट किए गए हैं. इस दौरान एंबुलेंस और एमरजेंसी वाहनों को पहले गुजारा जाएगा.