logo-image

उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में बड़ा हादसा, ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 8 की मौत

उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में बुधवार 23 अगस्त की रात को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक ट्रैक्टर ट्रॉली दुर्घटना का शिकार हो गई. इस हादसे में कुल 8 लोगों की मौत हो गई है. वहीं सीएम योगी ने हादसे पर दु:ख जताया है.

Updated on: 24 Aug 2023, 11:53 AM

नई दिल्ली:

बड़ा हादसा...... उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में बुधवार 23 अगस्त की रात को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां एक ट्रैक्टर ट्रॉली दुर्घटना का शिकार हो गई. कहा जा रहा है श्रद्धालुओं से भरी ये गाड़ी हादसे के बाद  पलट गई और नदी में जा गिरी. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है जिसमें 2 बच्चे शामिल है. वहीं, एक दर्जन से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं. सीएम योगी आदित्यानाथ ने हादसे पर दु:ख जताया है और मुआवजे का ऐलान किया है.

नदी की तेज धारा में बहे

जानकारी के अनुसार बुधवार 23 अगस्त की रात को सहारनपुर के देहात थाना क्षेत्र के बोंदकी गांव में एक धार्मित कार्य का आयोजन हुआ था. सभी लोग कार्यक्रम से घर लौट रहे थे. कहा जा रहा है कि इस ट्रैक्टर ट्रॉली में 45 लोग सवार थे लेकिन ढमोला नदी के तेज बहाव फंस गए. जानकारी के मुताबिक बहाव तेज होने के बावजूद गाड़ी को नदी से निकाला जा रहा था इसी दौरान गाड़ी फंस गई और अपना कंट्रोल खो बैठी जिसके बाद ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. इस घटना के बाद सभी लोग नदी की तेज धारा में बह गए. 

12 लोग लापता

यह भी पढ़े- BRICKS Summit: चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग के साथ अपमान !, वीडियो हुआ वायरल

 

घटना की जानकारी जब आसपास के लोगों को पता चला तो चीख पुकार मच गई. फिर लोकल लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस से साझा की. सूचना मिलते ही पुलिस मौक पर पहुंच गई और लोगों को निकालने का ऑपरेशन शुरू कर दी. स्थानीय लोगों की कोशिश के बाद भी 8 लोगों की मौत हो गई जिसमें दो बच्चे शामिल है. वहीं, कई श्रद्धालु तेज धारा में बह गए. बताया जा रहा है कि 12 लोग अभी भी लापता है. जिसे पुलिस की टीम तलाश कर रही है.

राहत बचाव जारी

जिले के डीएम और एसएसपी सहित कई पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और राहत का काम शुरू कर दिया. देर रात्री तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. पुलिस ने कहा है कि कुल 8 लोगों की मौत हुई है जिसमें दो बच्चे शामिल है. लापता लोगों को ढूंढने का काम जारी है.