logo-image

पीएम मोदी की भक्तों से अपील, 22 जनवरी को घर पर जलाएं दीया, 23 के बाद करें राम के दर्शन

'मेरी हाथ जोड़कर विनती है कि 22 जनवरी को राम मंदिर में आने का फैसला न करें. पहले आयोजन होने दीजिए और फिर 23 जनवरी के बाद आप कभी भी आ सकते हैं. कार्यक्रम में हर कोई शामिल होना चाहता है.

Updated on: 30 Dec 2023, 03:55 PM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने अयोध्या दौरे पर हैं, जहां वो 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पूर्व कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं. इसी बीच शनिवार को अपने दौरे पीएम मोदी ने महर्षि वाल्मिकी हवाई अड्डे के अलावा नई ट्रेनों और एक संशोधित रेलवे स्टेशन सहित कई अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इसके साथ ही उन्होंने राम नगरी में होने जा रहे भव्य प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र करते हुए कहा कि, भक्तों को ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए, जिससे भगवान राम परेशान हों...

पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि, ''मेरी हाथ जोड़कर विनती है कि 22 जनवरी को राम मंदिर में आने का फैसला न करें. पहले आयोजन होने दीजिए और फिर 23 जनवरी के बाद आप कभी भी आ सकते हैं. कार्यक्रम में हर कोई शामिल होना चाहता है, लेकिन लॉजिस्टिक्स और सुरक्षा कारणों से सभी को समायोजित करना संभव नहीं है. आपने 550 वर्षों से अधिक समय तक इंतजार किया है. कुछ और समय इंतजार करें,'' इसके साथ ही पीएम मोदी ने सुझाव दिया कि, " लोग 22 जनवरी को आने के बजाय घर पर दीया जलाएं, 22 जनवरी के दिन पूरे भारत में दिवाली होनी चाहिए"

ये भी पढ़ें: 'रामलला के साथ 4 करोड़ लोगों को मिला पक्का घर', अयोध्या में बोले पीएम मोदी

मंदिर सदियों तक हमारे बीच रहेगा...

पीएम मोदी ने कहा कि, इस भव्य आयोजन की तैयारी वर्षों से चल रही है और इसमें कोई व्यवधान होना चाहिए. "अयोध्या में भीड़ न लगाएं, क्योंकि मंदिर कहीं नहीं जा रहा है; यह सदियों तक रहेगा. आप जनवरी, फरवरी, मार्च में कभी भी आ सकते हैं, लेकिन 22 जनवरी को मत आइये. इसके साथ ही पीएम मोदी ने बताया कि, "समारोह में कुछ ही लोगों को आमंत्रित किया गया है. और 23 के बाद आमजन का यहां आना काफी ज्यादा आसान हो जाएगा."