logo-image
लोकसभा चुनाव

Kanpur Encounter: हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर ईनामी राशि बढ़कर हुई 50 हजार, जांच जारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को तड़के पुलिस और हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे गिरोह के बीच चले घंटों खूनी मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद प्रशासन ने इस मामले में कार्यवाही तेज कर दी है. यूपी पुलिस ने कुख्यात अपराधी विकास दुबे पर इनाम

Updated on: 04 Jul 2020, 08:56 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को तड़के पुलिस और हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे गिरोह के बीच चले घंटों खूनी मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने के बाद प्रशासन ने इस मामले में कार्यवाही तेज कर दी है. यूपी पुलिस ने कुख्यात अपराधी विकास दुबे पर इनाम बढ़ाकर 50 हजार कर दिया है. वहीं बिकरु गांव में शहीद हुए पुलिस कर्मियों के मामले में थाना अध्यक्ष चौबेपुर विनय तिवारी की भूमिका संदिग्ध पाई गई है. इसके अलावा एसटीएफ थाना अध्यक्ष विनय तिवारी से पूछताछ कर रही है.

और पढ़ें: जानें कौन है कुख्यात हिस्ट्रीसीटर विकास दुबे जिसे पकड़ने गई पुलिस के 8 जवानों की गई जान

इसके साथ ही पुलिसकर्मियों की हत्या और हथियारों के लूट के मामले में पुलिस ने विकास दुबे सहित 35 आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की गई है. हत्या, लूट, 7 सीएलए, सरकारी कार्य में बाध्य सहित कई गंभीर धाराओं में चौबेपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद सभी आठ पुलिस जवान के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.  इसके साथ शहीदों के प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में नौकरी दी जाएगी और आश्रित को असाधारण पेंशन का लाभ दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पुलिस जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा.

गौरतलब है कि बदमाशों ने आठ पुलिस कर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी. अपराधियों द्वारा पुलिस से लूटी गई एक बंदूक भी बरामद की गई है, जिससे यह प्रमाणित होता है कि वे दुबे गिरोह के सदस्य थे. वहीं विकास दुबे को भी पकड़ने के लिए एक बड़ा अभियान चलाय जा रहा है और पुलिस अपराधी को ट्रैक करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस का भी उपयोग कर रही है. पुलिस ने घटना स्थल से एके -47 के कारतूस बरामद किए हैं.