BREAKING NEWS
  • 17 साल के लड़के ने 60 साल की बुजुर्ग महिला को बनाया हवस का शिकार, मामला जान थर्रा जाएगी रूह- Read More »

जब ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के सामने हाथ जोड़कर खड़े हो गए इंस्पेक्टर साहब, देखिए Video

डालचंद  |   Updated On : September 13, 2019 03:07:12 PM
नियम तोड़ने वालों के सामने इंस्पेक्टर ने हाथ जोड़े (फोटो- News State)

नियम तोड़ने वालों के सामने इंस्पेक्टर ने हाथ जोड़े (फोटो- News State)

चंदौली:  

एक सितंबर से लागू हुए नए व्हीकल एक्ट के बाद से देश के कई राज्यों सहित उत्तर प्रदेश में रोजाना भारी-भरकम ट्रैफिक चालान काटे जा रहे हैं. क्योंकि नए नियम के तहत जुर्माने की धनराशि को पहले की अपेक्षा कई गुना बढ़ा दिया गया है.  बावजूद इसके लोग नियमों का उल्लंघन करने से मान नहीं रहे हैं. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस के लिए नए नियमों का पालन कराना चुनौती बन हुआ है. पुलिस भी इन नए ट्रैफिक नियमों का अनुपालन कराने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रही है. कहीं नियम तोड़ने पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है तो कहीं लोगों को समझाने के लिए ट्रैफिक पुलिस हाथ जोड़कर अनुनय विनय भी कर रही है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले से सामने आया है, जहां ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले के सामने ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने हाथ जोड़ लिए.

यह भी पढ़ेंः VIDEO : UP पुलिस ने किया शर्मसार, एक युवक के साथ सरेआम किया ऐसा सलूक

चंदौली के दीनदयाल नगर के चकिया तिराहे पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार तोमर अपनी टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे. उसी दौरान वहां उन्हें सामने से एक मोपेड पर 4 लोग बैठे हुए दिखाई दिए. मोपेड पर एक बच्चा, एक चालक और दो दूसरी सवारियां बैठी थीं. लेकिन हेल्मेट किसी के भी पास नहीं था. ऐसा देख ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार तोमर बेहद हैरान हुए और मोपेड सवार लोगों के सामने ही हाथ जोड़कर खड़े हो गए. फिर ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने इन लोगों को नए ट्रैफिक नियमों और सड़क सुरक्षा के बारे में बताया. साथ ही आगे से नियमों का पालन करने का अनुरोध किया.

यह भी पढ़ेंः चिन्मयानंद केसः प्रियंका गांधी का बड़ा हमला, UP सरकार का महिला सुरक्षा से कोई वास्ता नहीं

ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार तोमर ने बताया कि नए नियमों को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं और नियम तोड़ने वालों पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को प्यार से भी समझाया जा रहा है और उनके खिलाफ कार्रवाई भी जारी है. 

First Published: Sep 13, 2019 11:50:28 AM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो