logo-image
लोकसभा चुनाव

गाजियाबाद की सोसायटी में सैकड़ों लोग बीमार, जल प्रदूषण की आशंका

गाजियाबाद की साया गोल्ड एवेन्यू सोसायटी में कथित तौर पर दूषित पानी पीने से सैकड़ों निवासी बीमार पड़ गए हैं. मामले की इत्तला पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम, मौके पर पहुंची और निरीक्षण कर प्रभावित लोगों को प्राथमिक उपचार दे दिया है.

Updated on: 04 May 2024, 09:14 AM

नई दिल्ली :

गाजियाबाद की साया गोल्ड एवेन्यू सोसायटी में कथित तौर पर दूषित पानी पीने से सैकड़ों निवासी बीमार पड़ गए हैं. मामले की इत्तला पर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम, मौके पर पहुंची और निरीक्षण कर प्रभावित लोगों को प्राथमिक उपचार दे दिया है. सोसायटी के निवासियों के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से बच्चों समेत कई लोग उल्टी, दस्त और बुखार जैसे लक्षणों के साथ खराब स्वास्थ्य की शिकायत कर रहे हैं. निवासियों द्वारा दूषित पेयजल देखे जाने के बाद RWA (रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन) में शिकायत दर्ज कराई थी.

मेंटेनेंस के नाम पर देते हैं भारी रकम 

उन्होंने यह भी कहा कि यह मुद्दा पहले भी सोसायटी अधिकारियों और बिल्डर के सामने उठाया गया था, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. साथ ही निवासियों ने आरोप लगाया कि वे, रखरखाव के रूप में भारी रकम का भुगतान कर रहे थे, लेकिन उन्हें अच्छी सेवाएं नहीं दी जा रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि सोसायटी की लिफ्ट भी खराब हैं. वहीं एक अन्य निवासी ने बताया कि, उसका पूरा परिवार खराब पानी पीने के कारण बीमार पड़ गया है.

बिल्डर ने निवासियों को धमकाया

निवासियों ने यह भी आरोप लगाया कि, बिल्डर ने उनके सामने इस तरह के मुद्दे उठाए जाने के बाद उन्हें धमकी दी और बाउंसरों को बुलाया. उन्होंने यह भी कहा कि सोसायटी के अधिकारियों ने शुरू में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं दी.

सोसायटी में लगाया जाएगा स्वास्थ्य शिविर 

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने पानी के नमूने एकत्र किए हैं और प्रभावित व्यक्तियों को प्राथमिक उपचार दिया गया है. साथ ही अधिकारियों ने बताया कि, वे डॉक्टरों की एक टीम के साथ, पानी के नमूनों की रिपोर्ट आने तक दो दिनों के लिए सोसायटी परिसर में एक स्वास्थ्य शिविर लगाएंगे.