logo-image

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में SIT ने दाखिल की चार्जशीट, 38 को बनाया आरोपी

उत्तर प्रदेश पुलिस की SIT ने एक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. बुलंदशहर की कोर्ट सोमवार को चार्जशीट पर संज्ञान ले सकती है.

Updated on: 03 Mar 2019, 08:22 AM

लखनऊ:

बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Mob Violence)और पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (Subodh Kumar Singh) की हत्या के मामले की जांच कर रही उत्तर प्रदेश पुलिस की SIT ने एक कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. बुलंदशहर की कोर्ट सोमवार को चार्जशीट पर संज्ञान ले सकती है. यूपी पुलिस ने कहा कि चार्जशीट में 38 लोगों का नाम शामिल किया गया है, जिसमें से पांच को इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या का आरोपी बनाया गया है. इनमें हिंसा के कई दिनों बाद गिरफ्तार किए गए प्रशांत नट्ट का नाम भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय सुरक्षा को भी वोट की नजर से देख रही बीजेपी : अखिलेश यादव

पुलिस का दावा है कि इन पांच लोगों ने इंस्पेक्टर सिंह को घेरा और उनमें से एक ने उन्हें गोली मारी थी. यूपी पुलिस ने बताया कि बजरंग दल के नेता और मामले में प्रमुख आरोपियों में से एक योगेश राज पर दंगे और आगजनी का आरोप लगाया गया है. अगर कोर्ट सोमवार को पुलिस की चार्जशीट पर संज्ञान लेती है तो मामले का ट्रायल शुरू हो जाएगा.
पिछले साल 3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना इलाके में कथित रूप से गोवंश के अवशेष मिलने के बाद हिंसा फैल गई थी. गोवंश के अवशेष मिलने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी, पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां लोगों की भीड़ पहले से मौजूद थी. पुलिस भीड़ को समझाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन लोग काफी उग्र थे और उन्होंने पुलिस पर ही हमला कर दिया. हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई. वहीं गोली लगने से सुमित नाम का एक युवक भी मारा गया था.

यह भी पढ़ें: लखनऊ एयरपोर्ट पर विजिटर एंट्री पर लगाई गई रोक, ये है वजह

बता दें, बुलंदशहर हिंसा (Bulandshahr Violence)के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह को न सिर्फ गोली मारी गई थी, बल्कि पहले कुल्हाड़ी से उनके सिर पर वार कर बुरी तरह से घायल कर दिया गया था. पुलिस ने 28 दिन बाद इस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह पर कुल्हाड़ी से हमला करने वाले कलुआ उर्फ राजीव को गिरफ्तार किया था. पुलिस के मुताबिक कलुआ ने ही सबसे पहले सुबोध कुमार सिंह पर हमला किया था. कलुआ कुल्हाड़ी से पेड़ की टहनी काट सड़क जाम कर रहा था, इंस्पेक्टर ने रोका तो उसने कुल्हाड़ी से उन पर ही हमला कर दिया.

यह भी देखें-