logo-image

अब बाबा रामदेव बोले, 'राम मंदिर पर देश को इसी साल मिल सकती है खुशखबरी'

अयोध्‍या में राम मंदिर को लेकर अब योग गुरु बाबा रामदेव ने अपनी बात कही है. उनका कहना है कि कोर्ट के फैसले में देरी होने पर संसद में बिल लाना ही चाहिए. उन्‍होंने इसी साल देश को शुभ समाचार मिलने का दावा भी किया.

Updated on: 03 Nov 2018, 05:26 PM

नई दिल्ली:

अयोध्‍या में राम मंदिर को लेकर अब योग गुरु बाबा रामदेव ने अपनी बात कही है. उनका कहना है कि कोर्ट के फैसले में देरी होने पर संसद में बिल लाना ही चाहिए. उन्‍होंने इसी साल देश को शुभ समाचार मिलने का दावा भी किया. इससे पहले केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि अयोध्‍या में राम मंदिर का मुद्दा कोर्ट में विचाराधीन है. हम उस पर कुछ नहीं कर सकते पर हमें अयोध्‍या में रामलला की विराट मूर्ति बनवाने से कोई नहीं रोक सकता. वहीं राम जन्‍मभूमि न्‍यास के अध्‍यक्ष रामविलास ने दिसंबर महीने में मंदिर का निर्माण शुरू कराने का दावा किया.

यह भी पढ़ें : केशव प्रसाद मौर्य बोले, 'मंदिर का मामला कोर्ट में है, राम की विराट मूर्ति बनाने से हमें कोई नहीं रोक सकता'

बाबा रामदेव ने अयोध्‍या में राम मंदिर मुद्दे पर कहा, ‘यदि न्‍यायालय के निर्णय में देरी हुई तो संसद में राम मंदिर को लेकर जरूर बिल आएगा और आना ही चाहिए. राम जन्‍मभूमि पर राम मंदिर नहीं बनेगा तो किसका मंदिर बनेगा. संतों और राम भक्‍तों ने संकल्‍प कर लिया है तो अब राम मंदिर बनने में और देरी नहीं होगी. मुझे लगता है कि इसी साल देश को शुभ समाचार मिलेगा.’

यह भी पढ़ें : राम विलास वेदांती का दावा, दिसंबर में शुरू हो जाएगा अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण

इससे पहले एक कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्‍यायाधीश जस्‍टिस जस्‍ती चेलमेश्‍वर ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर का मुद्दा विचाराधीन है, सिर्फ इस बिना पर संसद कानून नहीं बना सकती, ऐसा नहीं है. उन्‍होंने कहा कि ऐसे पूर्व में कई मामले सामने आए हैं, जब कोर्ट में मामला विचाराधीन होने के बाद भी संसद कानून बना चुकी है.